आगरा: ताज प्रेस क्लब के प्रत्याशियों ने कहा- तन, मन और धन हर तरह से पत्रकार हित में रहेंगे हमेशा खड़े

Press Release

आगरा। ऑल मीडिया जर्नलिस्ट एसोसिएशन के द्वारा ताज़ प्रेस क्लब के चुनाव को लेकर एक खुली बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान प्रत्याशियों ने अपनी आगामी रणनीति और चुनाव जीतने के बाद की प्राथमिकताओं को पत्रकारों के समक्ष रखा। पत्रकारों ने भी समर्थन और वोट देने के बदले पत्रकार हित में भविष्य में किए जाने वाले जरूरी कामों के बारे में अपने विचार प्रत्याशियों को बताए।

अल्बतिया रोड स्थित राम कौर पैलेस में बैठक का आयोजन देवी माता की प्रतिमा के समक्ष माल्यार्पण के साथ हुआ। पत्रकार भूपेश कालरा द्वारा मंच संचालन करते हुए प्रत्याशियों के परिचय की औपचारिकता पूरी की गई। पत्रकार अनुपम चतुर्वेदी ने चुनाव जीतने के बाद सभी पत्रकारों को क्लब से जोड़ने और क्लब की आमदनी और पत्रकारों के हित में सदैव तत्पर रहने की बात कही। पत्रकार आलोक कुलश्रेष्ठ ने कहा की पहले से प्लान बनाने की बजाए मैं वादा करता हूं की सभी को साथ लेकर प्रेस क्लब की व्यवस्थाओं को सुधारा जाएगा और हर पत्रकार को प्रेस क्लब से सीधे जोड़ा जायेगा।

पत्रकार राजीव दधीचि ने साफ बात करते हुए कहा की क्लब में होली, दीपावली, ईद, बकरीद समेत हर त्योहार मनाए जायेंगे। क्लब में उठावनी भी होगी और जन्मदिन भी मनाया जाएगा। पत्रकारों के परिवार की महिलाओं और बच्चों के लिए विशेष सुविधा दी जाएगी। पत्रकार पियूष शर्मा ने कहा की तन, मन और धन हर तरह से पत्रकार हित में खड़े रहेंगे। राजनीति से दूर सिर्फ क्लब के लिए काम किया जाएगा। जिन सदस्यों का शुल्क लेकर उनको सदस्यता और वोट देने के अधिकार से वंचित रखा गया है, वो सभी पहली ही कमेटी की मीटिंग में स्थाई सदस्य बना दिए जायेंगे।

पत्रकार/ एडवोकेट अधर शर्मा ने कहा की छः माह के अंदर प्रेस क्लब की व्यवस्थाएं अगर नहीं बदल पाया तो मैं पद से इस्तीफा दे दूंगा। प्राथमिक क्लब को इंडियन प्रेस काउंसिल से जोड़ना होगी, ताकि हमारा पत्रकार कही भी जाए तो उस शहर के प्रेस क्लब में उसे सभी व्यवस्थाएं मिलें। वकील होने के नाते पहले हुई न्यायिक मदद के लिए सभी साथियों के साथ हर वक्त खड़ा रहा हूं। भविष्य में चुनाव का निर्णय कुछ भी हो पर पत्रकार भाइयों के साथ हर वक्त रहूंगा।

आगरा के जाने माने छायाकार और वर्तमान में कलम के साथ लोगों की मदद को हर वक्त तैयार रहने वाले वरिष्ठ पत्रकार यतीश लवानिया ने कहा की पूर्व में कुछ विसंगतियों के कारण प्रेस क्लब का नाम बदनाम हुआ है। चुनाव जीतने के बाद क्लब की हर व्यवस्था को पारदर्शी रखने का काम किया जाएगा। बड़े और छोटे साथियों को एक साथ लेकर पत्रकारों के लिए दिन रात एक कर हर संभव प्रयास किए जाएंगे। पत्रकारों के लिए आपदा राहत कोष की शुरुआत करना मेरी प्राथमिकता रहेगी।

पत्रकार शरद शर्मा ने कहा की चुनाव लड़ना तो बस इसलिए है की पत्रकार साथियों के साथ और करीब आकर उनके लिए कुछ कर पाऊं। सभी पत्रकार मेरे भाई हैं और हर वक्त उनके लिए खड़ा रहना ही मेरी प्राथमिकता है।

पत्रकार पंडित मुनेंद्र त्रिवेदी का कहना की जो 12 साल अव्यवस्थाएं रही हैं, उनका सुधार किया जाएगा। पहली ही बैठक में कड़े फैसले लेते हुए सदस्यता से वंचित साथियों को स्थाई सदस्य बनाएंगे और मीडिया जगत से जुड़े हर साथी को प्रेस क्लब से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा। सदस्यता शुल्क के नाम पर नाममात्र फीस की जाएगी, ताकि सभी आसानी क्लब के मेंबर बन सकें।

पत्रकार और चुनाव करवाने में मुख्य भूमिका निभाने वाले पीपी सिंह चौहान ने अपने उद्बोधन में कहा की सभी पत्रकार पहले तो पुरानी व्यवस्था में बदलाव लाने के लिए बधाई के पात्र हैं। जो भी चुनाव में जीतकर पदाधिकारी बनें, पत्रकार साथी उन्हे थोड़ा समय दें ताकि वो कुछ अच्छा कर सकें, तुरंत परिणाम की अपेक्षा करना भी उचित नहीं हैं। तेज तर्रार पत्रकार संजय सिंह ने सभी पत्रकारों से चुनाव में प्रत्याशियों को देख समझ कर उचित निर्णय लेते हुए मतदान करने की अपील की। अंत में संस्था के अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव के धन्यवाद संबोधन के बाद बैठक समाप्त की गई। इस बैठक के बाद सभी पत्रकारों ने माता के भंडारे में लोगों को प्रसाद वितरण किया।

इस आयोजन के दौरान पत्रकार संजय सिंह,शरद शर्मा, राजीव दधीचि, यतीश लवानिया, पत्रकार/ एडवोकेट अधर शर्मा, पियूष शर्मा, सत्यप्रकाश, अविनाश जायसवाल, कपिल गौतम, लक्ष्मण शर्मा, प्रेम चौहान, कुशल जैन, सीपी चौहान, अरुण श्रीवास्तव, भूपेश कालरा, अनुपम चतुर्वेदी, आलोक कुलश्रेष्ठ, पंडित मुनेंद्र त्रिवेदी, आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

-up18news