जम्मू के रियासी में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमला, 10 लोगों की मौत कई घायल

National

रियासी: जम्मू के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला बोला है. इससे तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई. इस घटना में 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 33 घायल हो गये हैं. यह हमला पोनी इलाके के तेरयाथ गांव में उस समय हुआ, जब तीर्थयात्री शिवखोड़ी मंदिर जा रहे थे. सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बलों के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

एसएसपी रियासी मोहिता शर्मा ने बताया, “शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि शिवखोड़ी से कटरा जा रही यात्री बस पर आतंकियों ने फायरिंग की. फायरिंग के कारण बस चालक का संतुलन बिगड़ गया और बस खाई में गिर गई. इस घटना में 33 लोग घायल हुए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है.” उन्होंने कहा कि यात्रियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है, वे स्थानीय नहीं हैं. शिवखोड़ी तीर्थस्थल को सुरक्षित कर लिया गया है. डीसी रियासी ने बताया कि इस घटना में 10 लोगों की मौत हुई है.

उन्होंने कहा कि बहुत ही दुर्भाग्यजनक घटना है. आतंकी घात लगाए बैठे थे. उन्होने उस बस पर हमला किया है. उसकी वजह से ड्राइवर का बैलेंस बिगड़ गया और बस खाई में गिर गया है. बता दें कि शिवखोड़ी में भगवान शिव को समर्पित एक मंदिर है. कटरा शहर त्रिकुटा पहाड़ियों में वैष्णो देवी मंदिर के लिए आधार शिविर के रूप में कार्य करता है.

जेकेएनसी के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आज रियासी, जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि इस तरह की हिंसक घटनाएं क्षेत्र में स्थायी शांति प्राप्त करने में एक महत्वपूर्ण बाधा उत्पन्न करती हैं. उन्होंने सभी समुदायों से इन चुनौतीपूर्ण समय के दौरान एकजुट होने और स्थायी सद्भाव प्राप्त करने के उद्देश्य से पहल का समर्थन करने का आह्वान किया.

उन्होंने इस दुखद घड़ी दौरान अपनी गहरी सहानुभूति व्यक्त करते हुए पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना भी व्यक्त की. दूसरी ओर, आतंकी हमले के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है. जम्मू-कश्मीर के अखनूर में रियासी में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले के बाद वाहनों की सुरक्षाकर्मियों द्वारा जांच की जा रही है.

Compiled by up18News