वेस्टइंडीज में वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धवन बने कप्‍तान

SPORTS

वेस्टइंडीज दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारत ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया गया है जबकि रविंद्र जडेजा टीम के उप कप्तान बने हैं। वहीं इस दौरे पर टीम के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित के साथ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज तुंरत बाद वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। सीरीज के तीनों मैच वेस्टइंडीज के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। इस वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया को पांच टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है, जिसके लिए टीम की घोषणा की जानी बाकी है।

बता दें कि विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में खेलेंगे वहीं ऋषभ पंत और बुमराह भी टीम के सदस्य है जबकि पंड्या आयरलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया के साथ जुड़ रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैचों की सीरीज में पंड्या ने टीम की कप्तानी थी जिसमें 2-0 से सीरीज अपने नाम किया था।

ऐसे में वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए टीम बीसीसीआई ने टीम के इन कुछ खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है-

शिखर धवन (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ , शुभमन गिल , दीपक हुड्डा , सूर्यकुमार यादव , श्रेयस अय्यर , इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर , युजवेंद्र चहल , अक्षर पटेल , आवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा , मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

-एजेंसियां