सावरकर के खिलाफ सभी दुष्प्रचारों का मुकाबला करेगी ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’: रणदीप हुड्डा

Entertainment

इस इवेंट में रणदीप ने बताया कि सावरकर के खिलाफ दुष्प्रचार के कारण उनके बारे में लोगों की धारणा बहुत खराब हो गई है। अभिनेता ने कहा, “यह एक प्रचार-विरोधी फिल्म है। यह सावरकर के खिलाफ दशकों से चल रहे सभी दुष्प्रचार का मुकाबला करेगी। वह ‘माफीवीर’ नहीं थे। उस वक्त बेल के लिए पिटीशन डाली जाती थी। हर किसी का यह अधिकार था कि कोर्ट में याचिका डाले।

रणदीप ने आगे कहा, ‘अगर कोई अदालत गया है, तो उन्हें पता होता था कि अदालत को कैसे संबोधित किया जाता है। वह सेलुलर जेल में बंद थे। वह वहां से बाहर निकलना चाहते थे और देश के लिए सांस्कृतिक और राजनीतिक रूप से अपना योगदान देना चाहते थे। उन्होंने आगे आकर देश के लिए बहुत कुछ किया है, जिसे फिल्म में अच्छे से दिखाया गया है।’

रणदीप ने कहा कि आप ऐसी जगह से निकलने के लिए साम दाम दंड भेद, कुछ भी करेंगे ताकी वहां से बाहर निकल सके, उन्होंने इस दौरान एक डायलॉग भी कहा। रणदीप ने कहा, “दुश्मन को किए वादे, निभाए नहीं जाते।” इस दौरान उन्होंने कहा कि सावरकर हिम्मतवाले थे और वो कायर नहीं थे।

अभिनेता ने कहा, “महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, जवाहरलाल नेहरू और कई अन्य लोगों पर फिल्में बनी हैं। अमेरिका ने परमाणु बम के जनक जे. रॉबर्ट ओपेनहाइमर पर आधारित ‘ओपेनहाइमर’ बनाई है। हमारे देश में हम अपने ही सेनानियों को मार गिरा रहे हैं।”

-एजेंसी