राष्ट्रपति द्वारा दिए गए डिनर में शिरकत करने वाले अकेले कांग्रेसी CM थे सुक्खू

Politics

सुक्खू ने साझा किया ब्योरा

जी 20 देशों के डिनर में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई। दोनों नेताओं की गर्मजोशी वाली तस्वीर भी सामने आई है। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने इस तस्वीर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पर साझा किया है।

सुक्खू ने इस तस्वीर के साथ लिखा है कि प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में मुझे हाल ही में प्रदेश में मूसलाधार बारिश से हुए गंभीर नुकसान के बारे में बताने का मौका मिला। मैंने उनसे एक विशेष राहत पैकेज देने का अनुरोध भी किया। मैंने उनसे राज्य में हुए नुकसान को राष्ट्रीय आपदा में नामित करने का आग्रह किया। जी 20 डिनर की ऐलान के बाद पहले हिमाचल प्रदेश के सीएम के नहीं जाने की चर्चा सामने आई थी, हालांकि वे बाद में डिनर में शामिल हुए।

कंधे पर रखा हाथ, सुनी बात

जी 20 डिनर में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की जो तस्वीर सामने आई है। उसमें पीएम नरेंद्र मोदी सीएम सुक्खू का गर्मजोशी से वेलकम की मुद्रा में हैं। उन्होंने सीएम सुक्खू के कंधे पर हाथ रखा हुआ है और सुक्खू की बातों को वह ध्यानपूर्वक सुन रहे हैं।

सीएम सुक्खू ने जी 20 के डिनर की एक और तस्वीर साझा की है। इस ग्रुप फोटो में वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ खड़े हुए हैं। इस फोटो में हरियाणा और असम के सीएम भी साथ में खड़े हैं। इस फोटो के बारे में हिमाचल प्रदेश के सीएम ने लिखा है कि जी-20 शिखर सम्मेलन के शाम के भोज के दौरान ब्रिटेन के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक जी और विभिन्न राज्यों के साथी मुख्यमंत्रियों के साथ बहुत अच्छा समय बिताया।

Compiled: up18 News