लखनऊ के अलाया अपार्टमेंट हादसे में सपा MLA का बेटा गिरफ्तार

Regional

विधायक शाहिद मंजूर का बेटा गिरफ्तार

अलाया अपार्टमेंट ढहने के मामले में हिरासत में लिए गए विधायक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक सास-बहू के परिवार और पुलिस प्रशासन के बीच झड़प

अब्बास हैदर के परिवार का कहना है कि वो पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। पुलिस से इसको लेकर परिवार की झड़प भी हुई है। परिवार वाले जबरन शव लेकर सिविल अस्पताल से निकल गए हैं।

9 इंच के पिलर पर बना दी थी पांच मंजिल की इमारत

अलाया अपार्टमेंट में 5 मंजिला इमारत के पिलर 9-9 इंच के थे। कमजोर बुनियाद के बावजूद बेसमेंट खुदाई हो रही थी, बैंक्वेट हॉल के लिए बेसमेंट खोदा जा रहा था।

दूसरी मौत की पुष्टि

हादसे में दूसरी मौत की पुष्टि हो गई है। बुजुर्ग बैगम हैदर के बाद उनका बहू उजमा हैदर की भी इलाज के दौरान सिविल अस्पताल में मौत हो गई है।

ऊपर के 2 फ्लोर के लिए भी परमिशन नहीं ली गई थी: डीजीपी

डीजीपी डीएस चौहान ने बताया है कि बिल्डिंग बनाने में मानकों का ध्यान नहीं रखा गया। इसके गिरने के पीछे यही कारण हो सकता है। ऊपर के 2 फ्लोर के लिए भी परमिशन नहीं ली गई थी।

एक हफ्ते के भीतर जांच कर रिपोर्ट देगी कमेटी

लखनऊ हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। सीएम योगी के निर्देश पर 3 सदस्यों वाली ये कमेटी जांच करेगी। इस कमेटी में मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब, JCP पीयूष मोर्डिया, चीफ इंजीनियर PWD लखनऊ शामिल हैं। ये समिति जांच कर एक हफ्ते में अपनी रिपोर्ट देगी।

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने एक बार फिर अस्पताल पहुंच घायलों को देखा

मंगलवार रात को सिविल अस्पताल पहुंच घायलों का हालचाल लेने वाले डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक आज फिर अस्पताल पहुंचे। घायल को लेकर पहुंची एंबुलेंस को देख खुद तेजी से पहुंचकर उनका हाल लिया।

हमारी सरकार पीड़ित लोगों के साथ खड़ी है: राकेश सचान

लखनऊ हादसे पर यूपी के मंत्री राकेश सचान ने कहा कि लखनऊ बिल्डिंग हादसे की जांच सरकार करा रही है। जो भी दोषी होगा सख्त कार्रवाई करेगी। पीड़ित लोगों के साथ सरकार खड़ी है।

Compiled: up18 News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *