UP News: भाजपा के अंदर बढ़ी खींचतान, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

भाजपा की रार: योगी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री सोनम किन्नर ने दिया अपने पद से इस्तीफा

Politics

लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं हैं। पार्टी के अंदर चल रही खींचतान के बीच अफसरों पर मनमानी करने के आरोप भी खूब लग रहे हैं। इस बीच योगी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राज्यपाल आंनदीबेन पटेल को इस्तीफे को लेकर पत्र लिखा है।

दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम चिश्ती (किन्नर) ने राज्यपाल को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा कि, सामान्य लोकसभा चुनाव वर्ष 2024 में भारतीय जनता पार्टी का विभिन्न जनपदों/लोक सभा क्षेत्रों के आए परिणामों/प्रदर्शन से आहत होकर हार की जिम्मेदारी लेती हूं।

आगे लिखा कि, मैं दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री रहते हुए जनता के बीच में भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने में असफल रही हूं। इस कारण मैं अपनी अन्तर्रात्मा से व्यथित होकर सरकारी पद से त्याग पत्र दे रही हूं। इसके उपरान्त् मैं भारतीय जनता पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिये संगठन में कार्य करती रहूंगी एवं भारतीय जनता पार्टी, उत्तर प्रदेश द्वारा जो जिम्मदारी मिलेगी उसे मैं निष्ठा पूर्वक निर्वहन करूंगी। कृपया मेरा त्यागपत्र स्वीकार करने की कृपा करें।

वहीं, इस दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने अधिकारियों के रवैए पर अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि, अधिकारियों ने सरकार का बेड़ा गर्क कर दिया है। कुछ अधिकारी तो सीएम योगी तक की नहीं सुनते हैं। अफसरों को सिर्फ पैसा कमाने से मतलब है। उन्होंने कहा कि मैंने सीएम योगी से शिकायत कर कहा है कि मेरे विभाग में कई अफसर काम नहीं करते हैं लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई।