TMC नेता मुकुल रॉय का चौंकाने वाला बयान, मैं बीजेपी में वापस लौटना चाहता हूं

Politics

मुकुल रॉय सोमवार रात को ‘कुछ निजी काम’ से नई दिल्ली के लिए रवाना हुए थे. उनके परिवार ने शुरू में ये दावा किया कि वो ‘लापता’ हैं.

यहां तक कि मुकुल रॉय के परिवार ने बीजेपी पर उनके राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप भी लगाया और कहा कि उनकी ‘मनोस्थिति’ और स्वास्थ्य ठीक नहीं है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार रात को मुकुल रॉय ने एक बंगाली न्यूज़ चैनल से बात की.
उन्होंने कहा, “मैं एक बीजेपी विधायक हूं. मैं बीजेपी के साथ रहना चाहता हूं. पार्टी ने मेरे यहां रहने का इंतज़ाम किया है. मैं अमित शाह और जेपी नड्डा से मिलना चाहता हूं.”

तृणमूल कांग्रेस के संस्थापक सदस्यों में से एक मुकुल रॉय साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी के खेमे में चले गए थे. साल 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में वे बीजेपी के टिकट पर सदन में पहुंचे.

हालांकि बाद में वे विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दिए बिना तृणमूल कांग्रेस में वापस लौट गए.

मुकुल रॉय ने कहा, “कुछ समय से मेरी सेहत ठीक नहीं है इसलिए मैं राजनीति से दूर था लेकिन अब मैं ठीक हूं और राजनीति में दोबारा से सक्रिय होऊंगा.”

उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें सौ फ़ीसदी इस बात का भरोसा है कि वे तृणमूल कांग्रेस से दोबारा नहीं जुड़ेंगे. मुकुल रॉय ने अपने बेटे सुभ्रांग्शु को भी सलाह दी कि उन्हें भी बीजेपी में शामिल हो जाना चाहिए.

सोमवार रात को मुकुल रॉय के ‘लापता’ होने की ख़बर उस वक़्त मीडिया में आई जब उनके परिजनों ने ये दावा किया कि उनकी कोई ख़बर नहीं मिल पा रही है.

दिल्ली पहुंचने पर मुकुल रॉय ने पत्रकारों को बताया कि यहां आने का उनका कोई ख़ास एजेंडा नहीं है.

हालांकि इससे पहले उनके बेटे ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा था कि उनके पिता लापता हैं.

इस बीच बंगाल के राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा चलने लगी थी कि मुकुल रॉय बीजेपी में फिर से शामिल हो सकते हैं.

सुभ्रांग्शु ने कहा कि उनके पिता की सेहत बेहद खराब है और वे डिमेंशिया और पार्किंसन से पीड़ित हैं. इस बीच बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि उनकी पार्टी को मुकुल रॉय को वापस लाने में कोई दिलचस्पी नहीं है.

Compiled: up18 News