तुनिषा शर्मा की मौत मामले में शीजान खान को झटका, जमानत याचिका खारिज

Entertainment

शुक्रवार को ही उनकी 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत की अवध‍ि भी खत्‍म हो रही थी। अब रिहाई नहीं मिलने के कारण उन्‍हें आगे भी जेल में ही रहना होगा। मामले में मुख्‍य आरोपी शीजान खान की जमानत याचिका पर बुधवार को ही सुनवाई खत्म हो गई थी। कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षि‍त रख लिया था।

शीजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने शुक्रवार सुबह कहा था कि वह इस बात के लिए पूरी तरह आश्‍वस्‍त हैं कि उनके मुवक्‍क‍िल को जमानत मिल जाएगी। लेकिन अफसोस कि ऐसा हो न सका।

वसई कोर्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कहा ‘अदालत में सुनवाई के दौरान जो भी तर्क दिए गए, उन पर विपक्ष के वकील कोई सबूत नहीं दे पाए। कोर्ट में पहली बार ही यह बात भी सामने आई है कि तुनिषा शर्मा ने मौत से पहले आख‍िरी बातचीत अपनी मां से ही की थी।’ वकील ने आगे कहा कि वह पहले दिन से कह रहे हैं कि इस मामले में शीजान खान की गिरफ्तारी अवैध है। पुलिस ने गिरफ्तारी की शक्ति का दुरुपयोग किया है, क्योंकि उनके कोई ठोस सबूत नहीं है।

तुनिषा की जिंदगी में था अली नाम का शख्‍स’

शैलेंद्र मिश्रा ने आगे तुनिषा की मां के वकील तरुण शर्मा पर सुनवाई के दौरान बाधा डालने और रोक-टोक करने का भी आरोप लगाया। उन्‍होंने कहा, ‘उनके वकील के पास कोर्टरूम के लिए शिष्टाचार नहीं है, वह बीच-बचाव करते हैं और हस्तक्षेप करते हैं। हिजाब या लव जिहाद के बारे में कोई भी आरोप सही नहीं है। हमने कोर्ट को यह भी बताया कि तुनिषा और शीजान का ब्रेकअप एक अच्‍छे मोड़ पर हुआ था। दोनों इसके बाद अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए थे। तुनिषा की जिंदगी में अली नाम का एक दोस्त भी आया था। मेरी सहानुभूति उनकी मां के साथ है, लेकिन दूसरों को दोष देना ठीक नहीं है। अगर उन्‍होंने पहले ही सुधार के कदम उठाए होते 24 दिसंबर को जो हुआ, वह अनहोनी नहीं होती।’

मां वनीता के दिए पैसों की हो रही है जांच

दूसरी ओर तुनिषा शर्मा के परिवार के वकील तरुण शर्मा ने कहा कि एक्‍ट्रेस की मां वनीता शर्मा द्वारा कथित रूप से दिए गए पैसे के मामले में भी जांच की जाएगी। दो महीने पहले ही तुनिषा की मां ने दो-तीन लाख रुपये दिए थे, अब उस पैसे की भी जांच की जाएगी।

शीजान को 24 दिसंबर को किया गया था गिरफ्तार

शीजान खान और तुनिषा शर्मा ‘अली बाबा: दास्‍तान-ए-काबुल’ शो में को-स्‍टार्स थे। दोनों के बीच अफेयर भी था, लेकिन 24 दिसंबर को एक्‍ट्रेस की मौत से करीब 15 दिन पहले दोनों का ब्रेकअप हो चुका था। तुनिषा शर्मा ने शनिवार, 24 दिसंबर को टीवी शो के सेट पर ही फांसी लगाकर जान दी थी। इसके कुछ ही घंटों बाद तुनिषा की मां वनीता शर्मा ने शीजान खान को आरापी बताते हुए पुलिस में श‍िकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में शीजान खान को 24 दिसंबर की रात की गिरफ्तार कर लिया था।

अली के साथ डेटिंग और मौत से पहले वीडियो कॉल का दावा

तुनिषा शर्मा मौत मामले में सुनवाई के दौरान सोमवार को नया ट्विस्‍ट आया। शीजान के वकील ने दावा किया कि तुनिषा की जिंदगी में अली नाम का एक शख्‍स था। इतना ही नहीं, टीवी के सेट पर कथित तौर पर सुसाइड करने से ठीक पहले तुनिषा ने अली नाम के इस शख्‍स के साथ 15 मिनट तक वीडियो कॉल पर बात की थी।

वकील शैलेंद्र मिश्रा ने आगे यह भी दावा किया कि शीजान से ब्रेकअप के बाद तुनिषा डेटिंग ऐप टिंडर पर थी और वहीं से उन्‍हें अली मिला था। वकील ने कोर्ट को बताया कि तुनिषा और अली तीन बार डेट पर भी गए थे। तुनिषा 21 दिसंबर, 22 दिसंबर और 23 दिसंबर को अली से मिली थी।

Compiled: up18 News