कैपिटल जुटाने के लिए टाटा संस के शेयरों को गिरवी रख सकता है शापूरजी पालोनजी ग्रुप

Business

इस बारे में शापूरजी पलौंजी ग्रुप के एक प्रवक्ता ने कोई भी टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। ग्रुप लंबे समय से कैश जुटाने की योजना बना रहा है। अप्रैल में खबर आई थी कि ग्रुप अपनी फ्लैगशिप इंजीनियरिंग कंपनी में कंट्रोलिंग स्टेक बेचकर दो अरब डॉलर जुटाने की तैयारी में है। पिछले साल ग्रुप ने वॉटर प्यूरिफायर इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी यूरेका फोर्ब्स को एडवेंट इंटरनेशनल के हाथों बेच दिया था। साथ ही स्टर्लिंग एंड विल्सन रिन्यूएबल एनर्जी को रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेच दिया था। इस बिक्री के बाद एसपी ग्रुप ने बैंकों के 1.5 अरब डॉलर चुकाए थे।

कौन ऑर्गेनाइज कर रहा है डील

जानकारों की मानें तो डायचे बैंक एजी और स्टैंडर्ड चार्टर्ड पीएलसी प्राइवेट क्रेडिट डील को ऑर्गेनाइज कर रहे हैं। इस बातचीत में Ontario Municipal Employees Retirement System, Varde Partners LP, Cerberus Capital Management LP और Farallon Capital Management LLC भी शामिल हैं।

इस कवायद से जुटाई जाने वाली राशि का कुछ हिस्सा बैंकों के कर्ज के भुगतान में इस्तेमाल किया जाएगा। इस बारे में Deutsche Bank और Ontario Municipal ने इस पर टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। दूसरे बैंकों और इनवेस्टर्स ने तत्काल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की।

Compiled: up18 News