Sexual Exploitation Case : भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह पहुंचे राउज एवेन्यू कोर्ट, चार्ज फ्रेम करने पर होगी बहस

यौन शोषण मामला: भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह पहुंचे राउज एवेन्यू कोर्ट, चार्ज फ्रेम करने पर होगी बहस

National

नई दिल्ली। महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह सोमवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे हैं। जहां पर उनके ऊपर चार्ज फ्रेम करने को लेकर बहस होगी। बता दें कि दिल्ली पुलिस चार्जशीट दाखिल की थी।

बीते सात अक्तूबर को डब्ल्यूएफआई (WFI) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को छह महिला पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों का खंडन किया था। बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों को झूठा और प्रेरित करार दिया था।

बृजभूषण ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (ACMM ) हरजीत सिंह जसपाल के समक्ष अपने वकील के माध्यम से मामले में उनके खिलाफ आरोप तय करने पर बहस शुरू करते हुए यह दावा किया था। चचेरी बहन ने कहा कि मामले में शिकायतकर्ताओं में से एक यौन उत्पीड़न समिति की सदस्य थी। उसने अप्रैल 2023 तक कभी भी 2012 की कथित घटना का खुलासा नहीं किया।

वकील ने अदालत को बताया कि पहलवानों ने आरोप इसलिए लगाए गए हैं, क्योंकि वह ओलंपिक 2015 के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहीं। हर शिकायत के पीछे एक कारण होता है। हर आरोप झूठा है, लगभग हर शिकायतकर्ता ने अपना बयान बदला। आरोपी को फंसाने के लिए दिखावटी और बेहतर बयान दिए गए। सिंह के खिलाफ आरोपों पर बचाव पक्ष की आंशिक दलीलें सुनने के बाद न्यायाधीश ने मामले को 16 अक्तूबर तक के लिए स्थगित कर दी थी।

Compiled: up18 News