रुबेन सिंह… भारतीय मूल का वो सरदार, जिसके पास हैं 15 रोल्स रॉयस, बुगाटी और प्राइवेट जेट

Cover Story

रुबेन सिंह की लग्जरी रोल्स रॉयस गाड़ियां

रुबेन सिंह सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपनी फेवरेट कारों की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स और इंस्टाग्राम पर दिख रहीं तस्वीरों की मानें तो लंदन में रहने वाली भारतीय मूल के बिजनेसमैन रुबेन सिंह के पास 15 रोल्स रॉयस गाड़ियां हैं, जिनमें हर गाड़ियों की लंदन में कीमत 3 करोड़ रुपये से ज्यादा है। भारत में इसकी कीमत दोगुनी से ज्यादा हो जाती है।

7 दिनों तक अलग-अलग पगड़ी और उस रंग की रोल्स रॉयस

रुबेन सिंह ने एक समय इंस्टाग्राम पर 7 दिन तक अलग-अलग कलर की पगड़ी पहन उससे मैच करते रंग की रोल्स रॉयस कारों के साथ तस्वीरें शेयर की थीं और इसके बाद वह काफी पॉपुलर हो गए थे। रुबेन अक्सर नस्लभेद के खिलाफ बोलते रहते हैं।

रुबेन सिंह की फैमिली और बिजनेस

रुबेन सिंह कॉन्टैक्ट सेंटर कंपनी alldayPA के साथ ही बुटिक प्राइवेट इक्विटी फर्म Isher Capital के मालिक हैं। रुबेन की फैमिली Cheshire इलाके स्थित Poynton में रहते हैं। उनकी वाइफ का नाम बानी है। रुबेन मानवता की भलाई से जुड़े काफी सारे कामों में लिप्त हैं।

रोल्स रॉयस कार के लिए दीवानगी हद तक

रोल्स रॉयस कारों के प्रति रुबेन सिंह की दीवानगी से दुनिया वाकिफ है। उनके पास 15 रोल्स रॉयस गाड़ियां हैं और उनमें बेहद खास 6 कारों को उन्होंने Jewels Collection नाम दिया है। रुबेन सिंह की गैराज में ज्यादातर रोल्स रॉयस फैंटम और रोल्स रॉयस कलिनन जैसे मॉडल हैं, जिनमें काफी कुछ कस्टमाइजेशन भी मिलता है।

रुबेन सिंह का गोल्डेन टेंपल से गहरा नाता

रुबेन सिंह का पंजाब के अमृतसर स्थित गोल्डेन टेंपल से आध्यात्मिक रिश्ता है और वह भारत आते रहते हैं। इंस्टाग्राम पर उन्होंने गोल्डेन टेंपल दर्शन की तस्वीर शेयर की है।

रुबेन की बुगाटी वेरॉन

रुबेन सिंह के पास दुनियाभर की लग्जरी कारें हैं और इनमें एक सुपरकार बुगाटी वेरॉन भी है, जिसकी भारत में कीमत 12 करोड़ रुपये से ज्यादा है। इंस्टाग्राम पर रुबेन सिंह की बुगाटी वेरॉन के साथ काफी सारी तस्वीरें हैं।

फेरारी से रुबेन को बेहद प्यार

रुबेन सिंह के पास लिमिटेड एडिशन फेरारी एफ12 बरलिनेटा सुपरकार है, जिसकी कीमत करीब 5 करोड़ रुपये है। रुबेन इस कार को चलाते कई बार देखे गए हैं।

रुबेन सिंह की 15 करोड़ की बेहद खास कार

रुबेन सिंह की लग्जरी कारों के कलेक्शन में एक बेहद खास कार Pagani Huayara भी है, जिसकी कीमत 15 करोड़ रुपये बताई जाती है।

Compiled: up18 News