राजनीतिक था रामलला का कार्यक्रम, देश में कोई राम लहर नहीं: राहुल गांधी

Politics

राहुल गांधी ने कहा, ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’  के पीछे न्याय की सोच है। जिसके 5 स्तंभ हैं। 1. युवा न्याय 2. भागीदारी 3. नारी न्याय 4. किसान न्याय 5. श्रमिकों के लिए न्याय। इन सभी मुद्दों को ध्यान रखते हुए कांग्रेस पार्टी एक कार्यक्रम आपके सामने एक महीने में रखेगी।

राम मंदिर को लेकर क्या बोले राहुल गांधी

रामलला प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, यह एक राजनीतिक कार्यक्रम था। यह पूछे जाने पर कि अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के बारे में और वह देश में उत्पन्न हुई लहर का मुकाबला कैसे करेंगे?

राहुल गांधी ने कहा, “ऐसा कुछ नहीं है कि कोई लहर है। मैंने पहले भी कहा था कि यह भाजपा का राजनीतिक कार्यक्रम है और नरेंद्र मोदी जी ने वहां एक समारोह और एक शो किया, यह अच्छा है।”

सीट शेयरिंग को लेकर हमारी बात चल रही: राहुल गांधी

राहुल गांधी से जब पूछा गया कि जब यात्रा बंगाल पहुंचेगी तो क्या ममत बनर्जी उनके साथ जुड़ेंगी। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, हमने उन्हें निमंत्रण भेजा है। उन्हें जरूर आना चाहिए। वह आएंगी तो हमें अच्छा लगेगा। विपक्षी गठबंधन और बंगाल में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि सीट शेयरिंग को लेकर हमारी बात चल रही है। हमारे संबंध बहुत अच्छे हैं।

विपक्षी गुट को लेकर क्या बोले कांग्रेस नेता

वहीं, विपक्षी गठबधन आईएनडीआईए को लेकर राहुल गांधी ने कहा, एक तरफ नरेंद्र मोदी-आरएसएस है, दूसरी तरफ आईएनडीआए है। आईएनडीआईए एक विचारधारा, एक सोच है। आज आईएनडीआईए के पास हिंदुस्तान का तकरीबन 60 प्रतिशत वोट है।

-एजेंसी