राहुल गांधी किसी भी तरह से “पप्पू” नहीं हैं…वो एक स्मार्ट युवा है: रघुराम राजन

Politics

दावोस में जारी वर्ल्ड इकोनॉमिक फ़ोरम सम्मेलन से इतर एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में रघुराम राजन ने कहा कि राहुल गांधी की ‘पप्पू ‘ वाली छवि दुर्भाग्यपूर्ण है.

इंडिया टुडे से बातचीत में रघुराम राजन ने कहा, “मुझे लगता है ये छवि (पप्पू) दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने कई मुद्दों पर उनसे चर्चा करते हुए दशकों बिताए हैं. वो (राहुल गांधी) किसी भी तरह से पप्पू नहीं हैं…वो एक स्मार्ट, युवा, जिज्ञासा से भरे शख़्स हैं.”

रघुराम राजन पिछले महीने राजस्थान में ‘भारत जोड़ो’ यात्रा का हिस्सा बने थे. उन्होंने कहा कि वो इस यात्रा के सिद्धांतों को मानते हैं और इसलिए यात्रा में शामिल हुए.

पूर्व आरबीआई गवर्नर ने कहा कि किसी नेता से नोबेल पुरस्कार विजेता होने की उम्मीद नहीं होनी चाहिए. बुनियादी बातों की समझ होना ज़रूरी है, जो राहुल गांधी में है.

राजन ने कहा, “मुझे लगता है कि आपको अपनी प्राथमिकताएं पता होना ज़रूरी हैं. आपको जोख़िम और उनका सही समय पर मूल्यांकन करना आना चाहिए. मुझे लगता है कि राहुल गांधी ऐसा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं.”

इरफ़ान हबीब ने की राहुल गांधी की तारीफ़

जाने-माने इतिहासकार एस इरफ़ान हबीब ने राहुल गांधी की तारीफ़ करते हुए उन्हें एक सच्चा आदमी बताया है. एस इरफ़ान हबीब भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए.
उन्होंने इसकी एक तस्वीर साझा की है और साथ में लिखा कि राहुल गांधी की आवाज़ में एक दृढ़ता है. उनका ज्ञान गहरा है और वो एक सच्चे आदमी हैं, जो वास्तव में देश की परवाह करते हैं.

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से पिछले साल सितंबर महीने में भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी.
ये यात्रा इस महीने श्रीनगर में पूरी होने जा रही है.

-Compiled by up18 News