राजस्थान: जयपुर में विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने की आत्महत्या, लिखा- मेरी जिंदगी लोन में फंस चुकी, लोगों ने मेरा इस्तेमाल किया

Crime

जयपुर में विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट प्रोफेसर ने फंदा लगा आत्महत्या कर ली। कमरे में सुसाइड नोट मिला। लिखा- ‘मेरी जिंदगी लोन में फंस चुकी है। लोगों ने काम के लिए मेरा इस्तेमाल किया। न पहले कॉलेज ने मेरे पैसे दिए। न ही यूनिवर्सिटी ने दिए। इसलिए मैं अपनी जिंदगी खत्म कर रहा हूं।’ मामला रामनगरिया इलाके का गुरुवार देर रात का है।

पुलिस ने बताया कि मृतक सौम्यब्रत नाथ (38) असम के सिलचर के रहने वाले थे। वह NRI कॉलोनी रोड जगतपुरा स्थित विवेकानंद ग्लोबल यूनिवर्सिटी के कैंपस में बॉयज हॉस्टल की छठीं मंजिल पर बने रूम में रहते थे। अक्टूबर 2022 में ही उन्होंने यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर मैनेजमेंट जॉइन किया था।

गुरुवार देर रात असिस्टेंट प्रोफेसर ने कमरे में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। शुक्रवार सुबह 10.30 बजे तक कॉलेज नहीं पहुंचने पर उन्हें बुलाने भेजा गया। काफी देर तक गेट बजाने और आवाज लगाने के बाद भी सौम्यब्रत नाथ ने कोई जवाब नहीं दिया। खिड़की से अंदर देखने पर असिस्टेंट प्रोफेसर फंदे से लटके दिखाई दिए।

सूचना पर रामनगरिया थाना पुलिस मौके पर पहुंची। गेट तोड़कर पुलिस कमरे में पहुंची। पुलिस ने सिटी FSL टीम की मदद से सबूत जुटाए। इसके बाद शव को फंदे से नीचे उतारा गया। पुलिस ने पोस्टमाॅर्टम के लिए शव JNU हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी पहुंचाया। पुलिस ने बताया- मृतक के परिजनों से कॉन्टैक्ट कर सूचना दे दी गई है।

मृतक ने सुसाइड नोट में लिखा- मैं परिवार से कहना चाहता हूं कि मुझे माफ कर दीजिएगा। मैं उनके साथ ज्यादा वक्त नहीं बिता पाया। मुझे माफ कर दीजिए। मैंने बहुत गलत फैसला कर रहा हूं।