फिल्म रिलीज होने के 55 साल बाद प्रोड्यूसर और डायरेक्टर पर लगा यौन शोषण का आरोप

Entertainment

ये दोनों ही कलाकार अब बूढ़े हो चुके हैं और अब जाकर यह दावा किया है। ओलिविया और लियोनार्ड ने आरोप लगाया है कि उन दोनों से मेकर्स ने न सिर्फ धोखे से न्यूड सीन्स करवाए बल्कि यौन शोषण भी किया था।

तब 15-16 साल के थे और आज 70 पार

ओलिविया और लियोनार्ड से ‘रोमियो एंड जूलियट’ में न्यूड सीन्स शूट करवाए गए थे। उस समय दोनों की उम्र 15-16 साल थी, लेकिन अब वो 70 पार हैं। अब 55 साल बाद Olivia Hussey और Leonard Whiting ने ‘रोमियो एंड जूलियट’ के मेकर्स को घसीटा है। वहीं डायरेक्टर फ्रेंको जेफेरेली अब इस दुनिया में नहीं हैं। उनकी 2019 में मौत हो गई थी।

शिकायत में यह बोले ओलिविया और लियोनार्ड

ओलिविया और लियोनार्ड ने लॉस एंजेलिस काउंटी सुपीरियर कोर्ट में फिल्म के मेकर्स और पैरामाउंट पिक्चर्स पर यौन शोषण, यौन उत्पीड़न और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया। ओलिविया और लियोनार्ड ने दर्ज करवाई शिकायत में कहा कि आखिरी दिनों में बेडरूम के सीन शूट किए थे। उन सीन के लिए दोनों एक्टर्स से कहा गया था कि वो बेडरूम वाले सीन में सिर्फ अंडरगार्मेंट्स पहनेंगे। लेकिन शूटिंग वाले दिन सुबह को डायरेक्टर फ्रेंको जेफेरेली ने कहा कि दोनों के शरीर पर सिर्फ मेकअप किया जाएगा और कैमरे का एंगल ऐसा रखा जाएगा, जिससे लगा कि वो दोनों न्यूड हैं।

ओलिविया और लियोनार्ड के मुताबिक आश्वासन देने के बाद भी डायरेक्टर ने उन दोनों का न्यूड सीन धोखे से शूट कर लिया। शिकायत में कहा गया कि पिछले साढ़े पांच दशकों में ओलिविया और लियोनार्ड ने काफी मानसिक पीड़ा और इमोशनल डैमेज झेला। इस वजह से दोनों 500 मिलियन डॉलर से ज्यादा मुआवजे के हकदार हैं।

Compiled: up18 News