मुझे अब आंख नहीं चाहिए, मैं बार-बार भारत में जन्म चाहता हूं : जगद्गुरु रामभद्राचार्य

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया देश का कायाकल्प: जगद्गुरु रामभद्राचार्य

National

नई दिल्ली। भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुलसी पीठ के जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात की और उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का कायाकल्प कर दिया और पीएम मेरे मित्र हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि मुझे आंख नहीं चाहिए, बल्कि भारत में बार-बार जन्म चाहिए।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने कहा कि सांसारिक जीवन में मेरे 2 मित्र हैं। एक नरेंद्र मोदी हैं। यह कोई चाटुकारिता नहीं है और अलौकिक मित्र श्री कृष्ण हैं। उन्होंने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने देश की काया बदल दी। कौन कल्पना कर सकता था कि चंद्रयान-3 चांद के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंच जाएगा?

उन्होंने आगे कहा कि मुझे अब आंख नहीं चाहिए, मुझे भारत में बार-बार जन्म चाहिए। मैंने अब तक 230 पुस्तकें लिखी हैं, जिसमें से पीएम मोदी 3 का लोकार्पण करने जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि रामचरित मानस को ही राष्ट्र ग्रन्थ होना चाहिए।

PM मोदी ने क्या कहा?

वहीं, जगद्गुरु रामभद्राचार्य से आशीर्वाद लेने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि नमो राघवाये। मैं चित्रकूट की पवन भूमि को प्रणाम करता हूं। आज मुझे संतों का आशीर्वाद मिला है। जगद्गुरु रामभद्राचार्य जी का मुझे प्रेम मिलता रहता है। जगद्गुरु जी के पुस्तकों के विमोचन का मौका मिला है। मैं इन पुस्तकों को जगद्गुरु जी का आशीर्वाद मानता हूं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक आज चित्रकूट पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट में प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इसके बाद रघुवीर मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। इस दौरान जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने पीएम मोदी को गले लगाया।

Compiled: up18 News