भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व वित्त सचिव अरविंद मायाराम के परिसरों पर छापेमारी

Regional

सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि अब तक की छापेमारी में कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं. फिलहाल केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है और अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

आरबीआई के अधिकारियों की भी जांच की

मायाराम के साथ ही वित्त मंत्रालय और आरबीआई के कुछ अधिकारियों की भी जांच की जा रही है. बता दें कि अरविंद मायाराम ने 2012-14 के दौरान भारत के वित्त सचिव के रूप में कार्य किया है. कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में वित्त मंत्री के रूप में पी चिदंबरम के कार्यकाल के दौरान मायाराम को ग्रामीण विकास मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया था.

अशोक गहलोत के मुख्य आर्थिक सलाहकार रहे मायाराम

1978 बैच के आईएएस अधिकारी मायाराम ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुख्य आर्थिक सलाहकार के रूप में भी काम किया है. मायाराम ने वित्त में पीएचडी की है और विश्व बैंक, एशियाई विकास बैंक और अफ्रीकी विकास बैंक के बोर्डों में भारत के वैकल्पिक गवर्नर के रूप में कार्य किया है.

वह ब्रिक्स न्यू डेवलपमेंट बैंक और एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक (AIIB) के लिए भारत के मुख्य वार्ताकार और G-20 के फ्रेमवर्क वर्किंग ग्रुप के सह-अध्यक्ष थे. मायाराम अन्य पदों के अलावा भारतीय रिजर्व बैंक, भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड और भारतीय जीवन बीमा निगम के बोर्ड का हिस्सा थे.

Compiled: up18 News