चुरू में बोले पीएम मोदी, जहां राजस्थान के वीरों का रक्त बहा, वहां से हमने आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया

National

चुरू में पुलिस लाइन स्थित ग्राउंड पर बीजेपी प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में चुनावी सभा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के घोटालों और लूट के कारण अर्थव्यवस्था चरमा गई थी। दुनिया में भारत की साख गिरती जा रही थी। छत और पानी के अभाव में करोड़ों लोग परेशान थे। लूट के कारण सरकारी खजाना खाली ही रहता था। लोगों ने मान लिया था कि अब देश का कुछ हो ही नहीं सकता। हर कोई हताश था लेकिन 2014 में आप लोगों ने गरीब के इस बेटे को सेवा को मौका दिया और आज हम देश की 5वीं अर्थव्यवस्था बन गए हैं।

जानिए मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

—राजस्थान पराक्रम और वीर बेटों को जन्म देने वालों की धरती है, इसलिए राजस्थान जो ठान लेता है, वो पत्थर की लकीर बन जाता है। यही जज्बा यहां दिख रहा है।

—10 साल में हमनें करोड़ों लोगों को पक्के घर दिए। मुझे खुशी इस बात की है कि उसमें अधिकतर पक्के घर मेरे माताओं, बहनों और बेटियों के नाम पर है। देश में सब कुछ पुरुष के नाम पर होता है। लेकिन, हमने तय किया कि महिला के नाम पर ही घर देंगे।

—आज हम जल जीवन मिशन योजना लेकर घर-घर में पानी का कनेक्शन देने का लगातार प्रयास कर रहे हैं, राजस्थान में करीब 50 लाख घरों में पीने का शुद्ध पानी पहुंचाया जा चुका है।

—आज पूरा देश विकसित भारत होने के संकल्प पर काम कर रहा है। इसमें राजस्थान की बड़ी भूमिका है। जब राजस्थान विकसित होगा तो देश भी विकसित होगा।

—जो काम इतने दशक में नहीं हुए, वो हमने 10 साल में करके दिखाए हैं। कहते है कि नीयत सही तो सब कुछ सही। लेकिन, अब तक जो हुआ है, वो तो ट्रेलर है। अभी तो बहुत कुछ करना है, बहुत सारे सपने है। हमें देश को बहुत आगे लेकर जाना है। आज देश में मोदी की गारंटी की चर्चा हो रही है। गारंटी कैसे और कितनी रफ्तार से पूरी होती है, राजस्थान इसका उदाहरण है।

—उज्जवला सिलेंडर सस्ता करने, पेपरलीक माफियाओं के खिलाफ एसआईटी जांच के साथ ही राजस्थान के किसानों की पानी की समस्या को खत्म किया गया है। जिस ईआरसीपी को कांग्रेस ने पांच साल लटकाकर रखा, उसकी स्वीकृति दी। हमने हरियाणाा से समझौता करके शेखावाटी में पानी लाने का रास्ता साफ कर दिया है।

——पीएम मोदी ने वीर शहीदों की शहादत का जिक्र करते हुए कहा कि जहां पर मेरे राजस्थान के वीरों का रक्त बहा, उस जम्मू—कश्मीर से हमने आर्टिकल 370 को खत्म कर दिया है।

—तीन तलाक पर कानून मुस्लिम बहनों की मदद कर रहा है। ये तीन तलाक से मुस्लिम बेटियों पर तलवार लटकती रहती थी। साथ ही उनके परिवार वाले भी चिंतित रहते थे। मोदी ने हर मुस्लिम परिवार की रक्षा की है।

—लोकसभा में महिलाओं के आरक्षण का कानून भी पारित कर दिया है।

—हमारी सेना ने जब सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की तब कांग्रेस वाले सेना से शौर्य के सबूत मांग रहे थे। सेना का अपमान और देश का विभाजन ये कांग्रेस की पहचान है। जब ये सत्ता में रहे जवानों के हाथ बांधकर रखे थे। दुश्मन हमला कर चले जाते थे। लेकिन हम कुछ नहीं कर पाते थे। लेकिन, आज ऐसा नहीं है। हमारा नया भारत घर में घुसकर मारता है।

-एजेंसी