मिसाइल मैन कलाम की जयंती पर पीएम मोदी ने किया उनका श्रद्धापूर्वक स्मरण

National

प्रधानमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति कलाम को उनकी जयंती पर याद करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा, अपने विनम्र व्यवहार और विशिष्ट वैज्ञानिक प्रतिभा को लेकर जन-जन के चहेते रहे पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। राष्ट्र निर्माण में उनके अतुलनीय योगदान को सदैव श्रद्धापूर्वक स्मरण किया जाएगा।

देश की सुरक्षा को अभेद्य बनाने में उनके योगदान को याद करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, ज्ञान और विज्ञान के अद्भुत संयोजन से डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने देश की सुरक्षा को अभेद्य बनाने में अहम योगदान दिया। संघर्ष से शीर्ष तक का उनका सफर न केवल देश बल्कि सम्पूर्ण मानव जगत के लिए एक विरासत है।

मिसाइल मैन डॉ कलाम का जीवन देश के युवाओं को नई सोच व समर्पण के साथ राष्ट्रसेवा की प्रेरणा देता रहेगा। पूर्व राष्ट्रपति, भारत रत्न डॉ एपीजे अब्दुल कलाम जी की जयंती पर उन्हें नमन।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी उन्हें याद करते हुए कहा , भारत के पूर्व राष्ट्रपति, मिसाइल मैन के नाम से विख्यात, महान वैज्ञानिक भारत रत्न डॉ.ए.पी.जे. अब्दुल कलाम की जयंती पर शत-शत नमन करता हूं। राष्ट्र के प्रति आपका अनन्य समर्पण व जीवन संघर्ष समाज के सर्वांगीण उत्कर्ष हेतु सभी में कर्तव्यबोध की भावना का सृजन करता रहेगा। विज्ञान व अनुसंधान को समर्पित आपके कार्य समस्त देशवासियों की प्रेरणा हैं।

Compiled: up18 News