चन्नी के बिहार और यूपी वाले बयान पर पीएम मोदी ने जताई कड़ी आपत्ति

National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बिहार और यूपी के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है. पंजाब में चुनावी रैली के दौरान नरेंद्र मोदी ने कहा- कांग्रेस हमेशा से एक क्षेत्र के लोगों को दूसरे से लड़ाती आई है. यहाँ कांग्रेस के मुख्यमंत्री ने जो बयान दिया, जिस पर दिल्ली का परिवार उनके साथ खड़े होकर तालियाँ बजा रहे थे, वो पूरे देश ने देखा.

उन्होंने कहा कि अपने इन बयानों से ये लोग किसका अपमान कर रहे हैं. यहाँ का कोई ऐसा गाँव नहीं होगा, जहाँ हमारे उत्तर प्रदेश या बिहार के भाई बहन मेहनत न करते हों. जो लोग दिल्ली में आपको घुसने नहीं देना चाहते, वो लोग आपसे वोट मांग रहे हैं. क्या ऐसे लोगों को पंजाब में कुछ भी करने का हक है क्या? पीएम नरेंद्र मोदी ने रविदास जयंती का भी ज़िक्र किया.

उन्होंने कहा कि कल ही हमने संत रविदास जी की जयंती मनाई है. वो कहाँ पैदा हुए? उत्तर प्रदेश में, बनारस में. क्या आप संत रविदास जी को भी पंजाब से निकाल देंगे? गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म कहां हुआ था? पटना साहिब, बिहार में. क्या आप गुरु गोविंद जी को भी पंजाब से निकाल देंगे?

बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सामने ये कहते दिख रहे हैं -प्रियंका गांधी भी पंजाबन हैं और पंजाब की बहू हैं, सारे पंजाबी एक हो जाओ, हम यूपी, बिहार और दिल्ली के भइया जो पंजाब में राज करना चाहते हैं, हम उन्हें घुसने नहीं देंगे. जब चन्नी ये कहते हैं तो प्रियंका गांधी वीडियो में ताली बजाती दिख रही हैं.

चन्नी का ये वीडियो वायरल होते ही बीजेपी ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की. बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यू ने इस पर आपत्ति जताई और कांग्रेस से माफ़ी मांगने को कहा.

बसपा प्रमुख मायावती ने भी ट्वीट कर कहा कि ये शर्मनाक है और पंजाब और यूपी के लोग कांग्रेस को सबक सिखाएँ. साथ ही बिहार के लोग इसका संज्ञान लें. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी ट्वीट करके कहा है कि यूपी और बिहार के लोगों का मज़ाक उड़ाना बंद कीजिए.

-एजेंसियां