पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में किया रोडशो, कल सुबह दाखिल करेंगे नामांकन पत्र

Exclusive

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो शुरू करने से पहले मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के गेट चौराहे से उनका रोड शो शुरू हुआ। इस दौरान हजारों की संख्या में उनके समर्थक सड़क के दोनों ओर मौजूद रहे। यह रोड शो काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर 4 पर समाप्त होगा।

बता दें कि रोड शो के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद मंगलवार सुबह 11:40 बजे प्रधानमंत्री मोदी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले वह काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे।

मोदी का रोड शो

मोदी के रोड शो के दौरान मौजूद भीड़ को मैनेज करने में सुरक्षाकर्मियों के पसीने छूट गए। अस्सी मार्ग पर मोदी का स्वागत करने के लिए लोग मंच पर आ गए और बैरिकेडिंग तोड़ दी। इसके बाद भीड़ को वापस रविदास गेट के पास भेजा गया। मोदी के रथ के आगे-आगे महिलाओं का काफिला चल रहा था। सभी ने भगवा रंग की साड़ी पहन रखी थी। मोदी और सीएम योगी इस दौरान लोगों का अभिवादन स्वीकार करते रहे।

मोदी के रोड शो के दौरान सड़क के किनारे अलग-अलग कलाकारों की प्रस्तुति जारी रही। इसके अलावा वैदिक मंत्रोच्चार से मोदी का स्वागत किया गया। इस दौरान भगवान शंकर के भेष में भी कलाकार दिखाई दिए। मोदी का पांच किलोमीटर लंबा रोड शो काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर 4 पर समाप्त होगा। रोड शो के बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद मंगलवार सुबह 11:40 बजे प्रधानमंत्री मोदी अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन से पहले वह काल भैरव मंदिर में दर्शन करेंगे।

पूरे पूर्वांचल पर असर

पीएम मोदी का रोड शो 2019 के रूट पर ही होगा, लेकिन इस बार वह गंगा तट पर जाकर मां गंगा का पूजन करने की जगह बाबा विश्वनाथ का अभिषेक कर आशीर्वाद लेंगे। वह रुद्र सूत्र के 15 मंत्रों के बीच 501 कमलों से बाबा का अभिषेक कर कमल वाली माला अर्पित करेंगे।

बता दें कि इस रोड शो के जरिए पीएम मोदी होंगे तो बनारसियों के बीच, लेकिन यहां की हवा पूर्वांचल की 12 सीटों के साथ पूर्वांचल से लगे बिहार की उन आठ सीटों तक पहुंचेगी, जहां सातवें चरण में मतदान है। भाजपा के 400 पार के लक्ष्य के लिए पूर्वांचल की 12 सीटों के साथ बिहार की ये आठ सीटें भी बेहद अहम हैं।

-एजेंसी