विश्व रेडियो दिवस पर प्रधानमंत्री ने दीं श्रोताओं को शुभकामनाएं

National

देश में चुनावी मौसम से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व रेडियो दिवस पर रविवार को रेडियो श्रोताओं को शुभकामनाएं दी और कहा कि रेडियो लोगों की जिंदगियों का अभिन्न हिस्सा बना हुआ है और यह लोगों से जुड़ने का शानदार माध्यम है। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 2012 में 13 फरवरी को विश्व रेडियो दिवस के तौर पर मनाने को स्वीकृति दी थी।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘सभी रेडियो श्रोताओं और उन लोगों को विश्व रेडियो दिवस की शुभकामनाएं, जिन्होंने अपनी प्रतिभा के साथ ही रचनात्मकता से इस बेहतरीन माध्यम को समृद्ध किया है।’’ उन्होंने कहा कि रेडियो लोगों की जिंदगियों का अभिन्न हिस्सा बना हुआ है चाहे वह घर हो, यात्रा के दौरान हो या अन्य किसी भी रूप में हो।

लोगों से जुड़ने का यह बेहतरीन माध्यम है

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘लोगों से जुड़ने का यह बेहतरीन माध्यम है। मन की बात के कारण मैंने निरंतर देखा है कि कैसे रेडियो सकारात्मकता साझा करने के साथ उन लोगों को पहचान देने का शानदार माध्यम हो सकता है जो दूसरों के जीवन में उल्लेखनीय बदलाव लाने के लिए अग्रिम मोर्चे पर काम कर रहे हैं। मैं उन सभी लोगों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस कार्यक्रम में योगदान दिया है।’’

-एजेंसियां