आगरा: ब्लॉक स्वास्थ्य मेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे लोग

स्थानीय समाचार

मंगलवार को ब्लॉक शामशाबाद, बाह और जैतपुर कलां में आयोजित हुए स्वास्थ्य मेले
-जन प्रतिनिधियों द्वारा सीएचओ को बांटे गए लैपटॉप

आगरा: आजादी अमृत महोत्सव के तहत जनपद के सभी ब्लॉकों में 18 से 23 अप्रैल तक स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को शमशाबाद, बाह और जैतपुर कलां ब्लॉक में स्वास्थ्य मेले लगाए गए। इनमें जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

शमशाबाद ब्लॉक में फतेहाबाद विधायक छोटेलाल वर्मा ने फीता काटकर मेले का उद्घाटन किया। विधायक द्वारा कोविड के समय अच्छा कार्य करने वाले 20 कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही 6 कम्युनिटी हेल्थ अॉफिसर (सीएचओ) को लैपटॉप दिए गए। मेले में आंखों से कमजोर 100 मरीजों को चश्मे प्रदान किए गए। अन्य बीमारियों के 887 मरीज , 187 गर्भवती महिलाओं की जांच, 23 नाक कान गला के मरीज तथा 46 आंखों के मरीजों की जांच की गई।
जैतपुर कलां में 202 मरीज देखे गए, 52 चश्मे बांटे , 58 गर्भवती महिलाओं की जांच की गई, 58 हैपीटाइटस की जांच की गयी।

बाह ब्लॉक में स्वास्थ्य मेला का उद्धघाटन चेयरमैन सुनील गुप्ता और एसीएमओ डॉ सुखेश गुप्ता और वीडीओ ने फीता काटकर किया। ब्लॉक बाह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य मेले में 536 मरीज देखे गए। सात लैपटॉप वितरित किए गए, 60 चश्मे बांटे गए, 44 विकलांग और 44 फैमिली प्लानिंग के लाभार्थी को सेवा प्रदान की गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि स्वास्थ्य मेले में स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त महिला बाल विकास, शिक्षा विभाग, आयुष विभाग, खाद्य विभाग, महिला सशक्तिकरण आदि के स्टाल लगाए गए । मेले में चिकित्सा सेवाओं के साथ लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरुक किया जा रहा है। कार्यक्रम में चिकित्सा अधीक्षक डॉ उपेंद्र कुमार मौजूद रहे ।
सभी स्वास्थ्य मेलों के अवलोकन और सहयोग के लिए जिला कार्यक्रम प्रबंधक कुलदीप भारद्वाज और उस क्षेत्र के नोडल अधिकारी भी साथ रहे।

-up18 News