पल्लवी पटेल ने कहा, भ्रम में जी रहे हैं समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश

Politics

भ्रम में जी रहे हैं अखिलेश

पल्लवी पटेल ने कहा कि समाजवादी पार्टी से अलग होकर इंडिया एलायंस के अन्य दलों को इसकी जानकारी दे दी है। अभी भी बातचीत के रास्ते खुले हैं। गठबंधन नियमों के अनुसार उत्तर प्रदेश में इंडिया एलायंस के तीन प्रमुख दल कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी और अपना दल (क) हैं।

पल्लवी ने पूछा कि जब कांग्रेस और सपा की सीट तय हो गई तो फिर अपना दल (क) की क्यों नहीं। पल्लवी पटेल ने कहा कि नीतीश कुमार की तरह पार्टी की सबसे बड़ी नेता राजमाता कृष्णा पटेल को भी अनदेखा किया जा रहा है लेकिन हम इंडिया गठबंधन के साथ रहकर चुनाव लड़ेंगे। हम गठबंधन नियमों के अनुसार और PDA को मजबूत बनाने के लिए राजनीति करते हैं।

सपा प्रमुख पर जुबानी हमला करते हुए पल्लवी ने कहा कि अखिलेश यादव को लगता है कि कोई भी जाए उन्हें फर्क नहीं पड़ता तों वह भ्रम में जी रहे हैं। पल्लवी पटेल ने कहा कि अब कांग्रेस और इंडिया एलायंस के शीर्ष नेतृत्व पर हमने निर्णय छोड़ दिया है।

मैं अपना दल गठबंधन की विधायक हूं: पल्लवी

पल्लवी पटेल ने कहा कि अखिलेश यादव ने जो कहा है अपना दल उनका स्वागत करता है। हमारी शुभकामनाएं अखिलेश यादव के साथ हैं। अपना दल से अखिलेश यादव को जो उम्मीद है हम उन्‍हें पूरा करेंगे। अब कांग्रेस पार्टी को तय करना है कि उनको पिछड़े और दलित के नेताओं की जरूरत है कि नहीं। आलोक रंजन चुनाव हारे हैं इस बात का मुझे कोई दुख नहीं है। मैं अपना दल गठबंधन की विधायक हूं। समाजवादी पार्टी के सिंबल पर लड़ी जरूर थी, मैं कहीं से भी समाजवादी पार्टी की विधायक नहीं हूं अपना दल गठबंधन की विधायक हूं। मेरी सदस्यता छीनने के सारे अधिकार समाजवादी पार्टी के पास है। इंडिया गठबंधन घटक दलों के साथ क्या करता है यह उनकी जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की हर बैठक में हमारी पार्टी को आमंत्रित किया गया इसलिए हमें लगता है कि यह बात भी उन तक पहुंचेगी और वह निर्णय लेंगे। इससे पहले बुधवार को अपना दल ने एक चिट्ठी जारी कर तीनों सीटों पर दावा ठोंका था जिसके बाद बात बिगड़ती गई।

-एजेंसी