आगरा: एसडीएम एत्मादपुर के आदेश के खिलाफ किसानों में आक्रोश

Press Release

आगरा: उप जिलाधिकारी एत्मादपुर की ओर एक आदेश जारी किया गया है। जिसको लेकर किसानों में आक्रोश है। इस आदेश में जमाल नगर भैंस निवासी अशोक यादव को अपने खेत से तुरंत कटीले तार हटाने का आदेश दिया गया है। तार नहीं हटाने की स्तिथि में जेसीबी चलाने की चेतावनी दी गई है। किसान नेता राजवीर लवानियां का आरोप है कि जब किसान ने अपने खेत से तार नहीं हटाये तो एसडीएम ने अपने अधीनस्थों को आदेश दिया कि तुरंत तार फेंसिंग हटा दी जाए।

जब किसान द्वारा इसकी सूचना भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राजबीर लवानिया को दे दी इसको लेकर भारतीय किसान यूनियन के समस्त कार्यकर्ता तहसील एत्मादपुर पहुंच कर एसडीएम का घेराव कर लिया आनन-फानन में एसडीएम ने अपना दीया आदेश तुरंत वापस कर लिया।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राजवीर लवानिया ने अपने बयान में कहा है कि आज सरकार की गलत नीतियों के कारण आवारा पशु भूख से तड़प तड़प कर मर रहा है उन्होंने कहा कि इस महंगाई की मार में पहले से ही किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहा है। जहां सरकार किसान की आय को दोगुना करने की बात करती है वहीं सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान खून के आंसू रो रहा है।

भारतीय किसान यूनियन युवा प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष विपिन यादव ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार ने आवारा पशुओं के लिए गौशाला के माध्यम से 30 रु. प्रति पशु कर दिया है। कोई बता सकता है कि 30 रु.में एक गाय के बच्चे का भी पेट कैसे भर सकता उन्होंने इस राशि को बढ़ाने की माँग की है।

इस मौके पर किसानों ने एत्मादपुर तहसील में अधिक से अधिक गौशाला खोलने की भी मांग की।
प्रदर्शन के दौरान महाराज सिंह जसावत,अशोक यादव, मुकुल कुमार,बॉबी यादव, सहित सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

-up18news