आगरा: अखिलेश यादव के बयान पर कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने खोला मोर्चा, कहा- नगर निकाय चुनाव में देंगे जवाब

Politics

आगरा: कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग आगरा की ओर से सपा और भाजपा दोनों पर जमकर हमला बोला गया है। कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के शहर अध्यक्ष रिहान सैफी ने प्रेस वार्ता कर सपा और भाजपा को एक ही थाली के चट्टे बट्टे बताया।

उन्होंने कहा कि दोनों ही दल एक दूसरे के पूरक नजर आ रहे हैं। यह दोनों ही पार्टियां मुस्लिम समाज का राजनीतिक रूप से शोषण कर रही हैं। इसका खुलासा खुद अखिलेश ने हाल ही में एक चुनावी सभा के दौरान बयान देकर कर दिया है जो सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर था।

अखिलेश के बयान पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा

कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के शहर अध्यक्ष रिहान सैफी ने कहा कि इनका काम मुस्लिम समाज को डराना और धमकाना है ताकि वह उनके वोटों का इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने कहा कि हाल ही में अखिलेश यादव ने बयान दिया कि सपा सरकार के दौरान एक मामले में सीएम (योगी आदित्यनाथ) की फाइल मेरे पास (मेरे कार्यकाल के दौरान) आई थी। फाइल में कहा गया था कि उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए लेकिन अखिलेश यादव ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की।

रिहान ने कहा कि इससे साफ है कि यह लोग एक दूसरे के पूरक है और एक दूसरे की मदद करते हैं, इसमें सिर्फ मुस्लिम वोटर बुरी तरह से पिस रहा है। एक डरा रहा है तो दूसरा उनके वोटो को अपनी राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहा है।

जिला कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग आगरा के जिला अध्यक्ष मोहसिन काजी ने बताया कि अखिलेश के इस बयान को लेकर वह समाज के बीच जा रहे हैं। वह सपा और भाजपा दोनों की समाज विरोधी राजनीतिक गतिविधियों की पोल खोल रहे हैं। जिससे समाज के लोग अब इन दोनों पार्टियों पर भरोसा न करें क्योंकि दोनों ही पार्टियां अपने अपने तरीके से समाज का राजनीतिक फायदा उठा रही है।

नगर निकाय चुनाव में देंगे जवाब

कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि नगर निकाय चुनाव में यह समाज ही दोनों पार्टियों को मुंहतोड़ जवाब देगा। समाज को इनकी हकीकत से बयां करने के लिए नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस के मुस्लिम नेता बस्तियों में जा जाकर दोनों ही पार्टियों की हकीकत से समाज को रूबरू कराएंगे।