बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर राजकुमार संतोषी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी

Entertainment

राजकुमार संतोषी के खिलाफ क्यों जारी हुआ गैर-जमानती वारंट?

राजकुमार संतोषी के खिलाफ प्रशांत मलिक नाम के शख़्स ने केस किया है। प्रशांत भी पेशे से फिल्म प्रोड्यूसर हैं। उनका आरोप है कि उन्होंने राजकुमार संतोषी को करीब 70-75 लाख रुपये का कर्ज दिया था। संतोषी ने वो पैसा नहीं लौटाया। बकौल प्रशांत, उन्होंने जब भी संतोषी से अपना पैसा मांगा, वो टाल-मटोल करते रहे।

प्रशांत मलिक के मुताबिक उनकी राजकुमार संतोषी से साल 2018 में मुलाकात हुई थी, तब संतोषी एक फिल्म पर काम कर रहे थे। प्रशांत का दावा है कि उन्होंने इसी फिल्म के लिए राजकुमार संतोषी को लोन दिया था, जो अब ब्याज के साथ बढ़कर एक करोड़ से अधिक हो गया है। प्रशांत ने कई दफा अपना पैसा वापस लेने के लिए संतोषी से संपर्क किया लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया, इसलिये कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा।

शिकायतकर्ता प्रशांत का कहना है कि राजकुमार संतोषी नई फिल्मों पर काम कर रहे हैं, फिल्में बना रहे हैं लेकिन उनके पैसे लौटाने का नाम नहीं ले रहे हैं। कोर्ट ने पहले भी राजकुमार संतोषी को पेश होने को कहा था, लेकिन वे वकील के जरिये अलग-अलग तर्क देते रहे।

पहले भी लगा था धोखाधड़ी का आरोप

बता दें कि कुछ महीने पहले भी राजकुमार पर साढ़े 22 लाख रुपए की धोखाधड़ी का आरोप था। अनिल जेठानी नाम के एक शख्स ने ने आरोप लगाया था कि संतोषी ने उनसे व्यपार के नाम पर पैसे लिए थे। जिसके बाद राजकुमार ने उन्हें चैक दिए लेकिन तीनों ही चेक बाउंस हो गए। जिसके बाद राजकुमार को लीगल नोटिस भेजा गया। दोषी पाए जाने पर राजकुमार को 1 साल की सजा सुनाई गई थी। कोर्ट का कहना था कि अगर संतोषी ने दो महीने में पैसे नहीं चुकाये तो उन्हें एक साल जेल में रहना पड़ेगा।

Compiled: up18 News