राजीव गांधी हत्याकांड पर आ रही है वेब सीरीज, नागेश कुकुनूर होंगे निर्देशक

Entertainment

Rajiv Gandhi पर लिखी गई किताब ‘Ninety Days: The True Story of the Hunt for Rajiv Gandhi’s Assassin’ पर बेस्ड इस वेब सीरीज़ को अप्लॉज एंटरटेनमेंट लेकर आ रहा है।

नागेश कुकुनूर के निर्देशन में बन रही इस वेब सीरीज अनिरुद्ध मित्रा की किताब ‘नाइनटी डेज़: द ट्रू स्टोरी ऑफ द हंट फॉर राजीव गांधीज असैसिन’ पर आधारित है जो कुकुनूर मूवीज द्वारा अप्लॉज एंटरटेनमेंट के लिए निर्मित होगी।

राजीव गांधी की हत्या के तत्काल बाद की घटनाओं पर बेस्ड इस वेब सीरीज के लिए अप्लॉज एंटरटेनमेंट, आदित्य बिड़ला समूह ने एक क्राइम प्रोसीजरल को ग्रीन लाइट दी है। कंटेंट स्टूडियो ने हाल ही में कई एक्साइटिंग प्रॉजेक्ट की घोषणा की, जिसमें तनाव, गांधी और स्कैम 2003 का नाम शामिल है और अब उन्होंने अनिरुद्ध मित्रा की किताब के राइट्स भी हासिल कर लिए हैं।

पूर्व पत्रकार अनिरुद्ध, इन्वेस्टिगेशन पर रिपोर्ट करने वाले और हत्यारों की तलाश के दौरान कई एक्सक्लूसिव स्टोरीज ब्रेक करने वालों में से एक थे। इस सीरीज में यह दर्शाया जाएगा कि कैसे सीबीआई की विशेष इन्वेस्टिगेशन टीम ने हत्या की साजिश का पर्दाफाश किया, हत्यारों की पहचान की और मास्टरमाइंड को उसके अंतिम ठिकाने तक पहुंचाया।

निर्देशक नागेश कुकुनूर ने कहा, ‘मैं राजीव गांधी के असैसिन नाईंटी डेज़: द ट्रू स्टोरी ऑफ द हंट से अडैप्टेड एक थ्रिलिंग और दिलचस्प कहानी बनाने के लिए काफी उत्सुक हूं।’

लेखक अनिरुद्ध ने कहा, ‘विथ नाइनटी डेज़: द ट्रू स्टोरी ऑफ़ द हंट फ़ॉर राजीव गांधीज़ असैसिन के जरिए मैंने भारत में शुरू किए गए सबसे बड़े मैनहंट का सबसे निश्चित जानकारी देने की कोशिश की है। ऑडियो विजुअल फॉर्मेट कहानी के कई पहलुओं और लेयर्स को बहुत ही बारीकी और मनोरंजक तरीके से प्रस्तुत करता है। मुझे पूरा विश्वास है कि अप्लॉज एंटरटेनमेंट के दमदार स्टोरी के प्रति रुचि और नागेश कुकुनूर जैसे मंझे हुए निर्देशक में बन रही यह सीरिज बहुत ही रोमांचक होगी।’

-एजेंसी