लुधियाना में ATM कैश लूट की मास्टरमाइंड और उसका पति उत्तराखंड से गिरफ्तार

Regional

इससे पहले पुलिस ने छह आरोपियों मनजिंदर सिंह मणि, मनदीप सिंह, हरविंदर सिंह, परमजीत सिंह, हरप्रीत सिंह और नरिंदर सिंह को गिरफ्तार कर उनके पास से 5 करोड़ रुपये बरामद किए थे।

दरअसल, पिछले हफ्ते लुधियाना शहर में स्थित कैश मैनेजमेंट फर्म सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड के कार्यालय में 8.49 करोड़ रुपये की पंजाब की सबसे बड़ी लूट के पीछे मास्टरमाइंड और एक महिला नेतृत्व वाले गिरोह के बीच ‘लव एंगल’ की बात सामने आई है। जिसमें महिला का सपना रातों रात अमीर बनने का था।

सभी 10 आरोपी का आपसी रिश्ता काफी करीब का है। कथित लुटेरों के गिरोह का नेतृत्व मनदीप कौर कर रही थी, जिसके पति और चचेरे भाई को भी लूट के लिए दोषी ठहराया गया था।

एक अन्य मास्टरमाइंड मनजिंदर सिंह मणि, जो सीएमएस इंफो सिस्टम्स लिमिटेड में चार साल से कार्यरत है, उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस कमिश्नर सिद्धू ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि अपराध करने का मकसद रातों-रात अमीर बनना था। सिद्धू ने पत्रकारों को जब्त नोटों के बंडल दिखाते हुए कहा कि मनदीप कौर और मनजिंदर मणि के बीच काफी नजदीकियां नजर आती हैं। कौर को विदेश जाने के लिए पैसों की जरूरत थी।

पुलिस ने पंजाब से ताल्लुक रखने वाले संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए जीपीएस (ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम) प्रणाली का इस्तेमाल किया। सिद्धू ने कंपनी पर नकदी की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया।

Compiled: up18 News