लखनऊ में भवन कर निर्धारण में 16 लाख का घपला, नपेंगे कई अफसर, शासन को भेजी रिपोर्ट

लखनऊ में भवन कर निर्धारण में लाखों रुपये का घपला, नपेंगे कई अफसर, शासन को भेजी रिपोर्ट

स्थानीय समाचार

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ नगर निगम के जोन 8 के कर्मचारियों, अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर में कर निर्धारण में बड़ा घपला किया है। बता दें कि महापौर सुषमा खरकवाल की ओर से कराई गई जांच में केवल एक बिल्डिंग के कर निर्धारण में 16 लाख रुपए की गड़बड़ी पकड़ी गई है। मेयर ने खुद गुरुवार को सदन की बैठक में नगर आयुक्त से सदन में इसकी रिपोर्ट रखने को कहा है। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है? सदन को बताया जाए।

नगर आयुक्त ने सदन को बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में बिल्डिंग के कर निर्धारण में गड़बड़ी से नगर निगम को भारी आर्थिक क्षति हुई है। बिल्डिंग की जांच में 16 लाख रुपए की टैक्स की गड़बड़ी पकड़ी गई है। इस मामले में निगम के टैक्स इंस्पेक्टर सौरभ त्रिपाठी व कर अधीक्षक संतोष गुप्ता दोषी पाए गए हैं। इसके अलावा दो अन्य कर्मचारी भी दोषी मिले हैं।

नगर आयुक्त ने बताया कि इन सबके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी गई है। जल्दी ही इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी। पार्षदों ने भी कहा कि जोन 8 में कर निर्धारण में बड़े पैमाने गड़बड़ी की जा रही है। यहां के अफसर तथा टैक्स इंस्पेक्टर मिलकर बिल्डिंग के कर निर्धारण में गड़बड़ी कर रहे हैं। जिससे नगर निगम को भारी आर्थिक क्षति हो रही है।

Compiled: up18 News