आगरा: मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में सोना लूटने वाला मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

City/ state

आगरा: कमला नगर के मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में 19.5 किलोग्राम सोना लूटने का मुख्य आरोपी नरेंद्र उर्फ लाला की गिरफ्तारी के लिए लगभग आठ महीने से पुलिस के साथ एसटीएफ की चल रही तलाश आखिरकार अब समाप्त हो गई है। नरेंद्र उर्फ लाला को कोलकाता में गिरफ्तार कर लिया गया है। कोलकाता में उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही आगरा पुलिस भी उसकी ट्रांजिट रिमांड लेने के लिए रवाना हो गई थी, उसे आगरा लाया जा रहा है।

डकैती का मास्टर माइंड है नरेन्द्र

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि लाला को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उसे ट्रांजिस्ट रिमांड पर पुलिस आगरा लेकर आएगी। वह मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में डकैती का मास्टर माइंड है। फिरोजाबाद का हिस्ट्रीशीटर भी है। उसकी मां राजकुमारी और भाई अरुण भी पकड़े गए हैं। उसके भाई पर भी 25000 का इनाम घोषित किया गया था। नरेंद्र उर्फ लाला पर भी एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। आठ महीने से पुलिस के साथ एसटीएफ बदमाश लाला की तलाश में लगी हुई थी।

17 जुलाई को हुई थी वारदात

लूट की यह घटना 17 जुलाई 2021 को हुई थी। दो बदमाश घटना के कुछ देर बाद ही एत्मादपुर में मुठभेड़ में मार गिराए गए थे। इसके बाद पुलिस ने 15 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। लाला फरार था। उसकी तलाश में पुलिस टीम लगातार जुटी थी। आठ महीने बाद मुख्य आरोपी को कोलकाता से दबोच लिया।

मुठभेड़ में मारे गए थे ये आरोपी

मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में 17 जुलाई 2022 को दिनदहाड़े डकैती डाली गई थी। वारदात में फिरोजाबाद के हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला का नाम सामने आया था। बदमाश 19 किलोग्राम से अधिक सोना और कैश लूटकर ले गए थे। पुलिस ने वारदात के कुछ देर बाद ही गैंग के दो बदमाश मनीष पांडेय और निर्दोष कुमार को एत्मादपुर क्षेत्र में ढेर कर दिया था।

पुलिस ने इस गैंग के अन्य सदस्यों, रेकी करने वाले और मददगारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पुलिस ने 11.5 किलोग्राम से अधिक सोना और कैश की बरामदगी की थी। तीन किलोग्राम से अधिक सोना वारदात के बाद कंपनी के लॉकर में ही रखा मिलने का दावा पुलिस ने किया था। बाकी सोना लेकर सरगना नरेंद्र उर्फ लाला फरार था।

-एजेंसी