महाराष्ट्र: नासिक के सुराना ज्वैलर्स में आईटी विभाग की छापेमारी, 26 करोड़ नकद समेत 90 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

Regional

महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने सुराना ज्वैलर्स में छापेमारी की। यह छापेमारी दुकान के मालिक के द्वारा अज्ञात लेनदेन के जवाब में की गई। इस मामले में आयकर विभाग ने 26 करोड़ नकद और 90 करोड़ रुपये की बिना हिसाब की संपत्ति जब्त की है।

आयकर विभाग की कार्रवाई से हड़कंप

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से आयकर विभाग काफी अलर्ट मोड में नजर आ रहा है। हालही में विभाग ने नांदेड में बड़ी कार्रवाई की थी और 170 करोड़ रुपए की बेहिसाब संपत्ति जब्त की थी। इसके बाद अब नासिक में भी विभाग ने बड़ा काम किया है।

आयकर विभाग की इस कार्रवाई से महाराष्ट्र में हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, आयकर विभाग को नोट गिनने में कई घंटे लगे। इसके लिए कई टीमों को बुलाया गया और फिर जो आंकड़ा सामने आया, वो चौंकाने वाला था।

आयकर विभाग को 26 करोड़ नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के बारे में जानकारी मिली है, जिसके बाद उसने नकदी और कागजों को जब्त कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस छापेमारी को अंजाम देने के लिए आयकर विभाग की तरफ से अलग-अलग टीमें बनाई गई थीं। इस दौरान परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई।

आयकर विभाग का ये ऑपरेशन काफी लंबा चला, लेकिन सर्राफा व्यापारी के पास इतनी बड़ी मात्रा में संपत्ति मिलना चर्चा का विषय बना हुआ है। अब अधिकारी ये बात जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर व्यापारी के पास इतनी अकूत दौलत कहां से आई।

Compiled by up18news