लखनऊ के कोच ने कहा, रिंकू सिंह में इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के सारे गुण

SPORTS

एंडी फ्लावर यहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि रिंकू फिजिकली काफी मजबूत दिखता है। उसमें सफलता की भूख नजर आती है। साथ ही वह काफी विनम्र भी है। उसने दिखाया है कि वह दबाव में क्या कर सकता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए यह महत्वपूर्ण पहलू है।

रिंकू बोले, अभी ट्रेनिंग पर ही ध्यान देना चाहता हूं

इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे रिंकू से रिपोर्टर्स ने एंडी के बयान की चर्चा की तो उनका जवाब चौकाने वाला था। रिंकू बोले, हर खिलाड़ी की तरह मेरा भी सपना है कि देश के लिए खेलूं, लेकिन मैं इस समय टीम इंडिया में चयन को लेकर नहीं सोच रहा हूं। मेरा फोकस अपनी ट्रेनिंग और खुद पर काम करने का है। यहां से लौटने के बाद घर जाऊंगा और फिर से अपने रेगुलर ट्रेनिंग शुरू कर दूंगा। फिलहाल मैं अपने ट्रेनिंग पर ही ध्यान देना चाहता हूं।

1 रन से हार गई थी कोलकाता

IPL में शनिवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइट्ंस के बीच मैच खेला गया। इस मैच को लखनऊ ने 1 रन से इसे जीत लिया। कोलकाता के हार के वावजूद बल्लेबाज रिंकू छा गए। रिंकू सिंह ने 33 गेंदों पर नाबाद 67 रन बनाए, जिसमें छह चौके और चार छक्के शामिल रहे। मैच के बाद एंडी फ्लावर ने कहा कि रिंकू ने KKR को फिर से इतना करीब लाने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा दी। हम वास्तव में अच्छी स्थिति में थे, लेकिन अगर वे इसे वहां से जीतते तो यह वास्तव में आश्चर्यजनक होता।

आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए चाहिए थे 18 रन

इस मैच के आखिरी ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी। लखनऊ से आखिरी ओवर यश ठाकुर फेंक रहे थे। वैभव ने स्ट्राइक रिंकू को दी। उसके बाद अगली गेंद वाइड रही। दूसरी और तीसरी गेंद रिंकू ने डॉट खेली। अगली गेंद फिर वाइड रही। अब केकेआर को जीत के लिए 3 गेंदों पर 18 रन की जरूरत थी। फैंस को लग रहा था कि रिंकू फिर से गुजरात के खिलाफ खेली पारी को दोहराएंगे। उस मैच में रिंकू ने लगातार पांच छक्के लगाकर टीम को जिताया था।

यश ने अगली गेंद यॉकर फेंकने की कोशिश की, लेकिन उसकी लेंथ सही नहीं रही और रिंकू ने इसे मिडविकेट के ऊपर से छह रनों के लिए भेज दिया। वहीं आखिरी दो गेंदों पर 12 रन की जरूरत थी। यश ने गेंद को वाइड यॉर्कर फेंकी। रिंकू ने इस पर चौका जड़ दिया। वहीं आखिरी गेंद पर जीत के लिए आठ रन चाहिए थे। रिंकू ने छक्का जड़ा। इस तरह टीम को 1 रन से हार का सामना करना पड़ा।

Compiled: up18 News