JDU प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, कांग्रेस के गैर-ज़िम्मेदाराना रवैये से तार-तार हो रहा है इंडिया गठबंधन

Politics

त्यागी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, ”जिस मेहनत और इरादों से नीतीश कुमार ने इसे संगठित किया था वो कांग्रेस पार्टी के अड़ियल और गैर-ज़िम्मेदाराना रवैये से तार-तार हो गया है. पंजाब में बीजेपी और अकाली दल के साथ आने की संभावना बढ़ी है. वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच झगड़े की संभावना बढ़ी है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के रवैये से अखिलेश यादव भी दुखी हैं.”

हालांकि अब से कुछ देर पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सपा-कांग्रेस के बीच यूपी में बात बनने की जानकारी दी है.

केसी त्यागी ने कहा, ”सबसे ख़राब स्थिति पश्चिम बंगाल की है. वहां टीएमसी की सरकार गिराकर राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी की जा रही है. वहां राहुल गांधी की यात्रा को इजाजत न देकर विवाद और बढ़ा दिया गया है. जो गठबंधन हमने तैयार किया था वो तार-तार हो जाता है.”

दूसरी ओर जानकार यह भी मानते हैं कि नीतीश कांग्रेस समेत इंडी के कई दलों में अपने लिए भरोसा नहीं जगा पाए. ऐसे में अगर उनको गठबंधन में कोई बड़ी जिम्मेदारी या पद दे दिया जाता और उसके बाद नीतीश (अगर) पाला बदल लेते तो यह पूरे विपक्ष के लिए बहुत बुरा संकट होता.
बिहार से ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि नीतीश कुमार अपना सियासी पाला बदल सकते हैं.

हालांकि इस बारे में औपचारिक या स्पष्ट तौर पर कोई बयान नहीं दिया गया है. न ही जेडीयू और बीजेपी नेताओं की तरफ से ऐसी अटकलों को ख़ारिज किया है.

-एजेंसी