औपचारिक रूप से NDA गठबंधन में शामिल हुआ जयंत चौधरी का RLD

Politics

जयंत चौधरी से मुलाक़ात के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा, ”राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी जी का एनडीए परिवार में स्वागत करता हूं.”

“प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की नीतियों में विश्वास प्रकट करते हुए उनके एनडीए में आने से किसान, ग़रीब और वंचित वर्ग के उत्थान के हमारे संकल्प को और बल मिलेगा. आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए 400 पार कर अमृत काल में विकसित भारत के निर्माण के लिए कटिबद्ध है.”

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी एक्स पर लिखा, ”आज माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी की उपस्थिति में आरएलडी के अध्यक्ष जयंत चौधरी जी से मुलाकात हुई. मैं उनके एनडीए परिवार में शामिल होने के निर्णय का हृदय से स्वागत करता हूं. आदरणीय नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में विकसित भारत की यात्रा और उत्तर प्रदेश के विकास में आप महत्वपूर्ण योगदान करेंगे.”

इस पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए जयंत चौधरी ने लिखा, ”नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विकास और गरीब कल्याण का समांतर साक्षी बन रहा है! अमित शाह और नरेंद्र मोदी जी से भेंट कर एनडीए में शामिल होने का निर्णय लिया गया है. विकसित भारत के संकल्प और अबकी बार 400 पार के नारे को पूरा करने के लिए एनडीए तैयार है!”

समझा जा रहा है कि बीजेपी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी स्थिति और मज़बूत करने के लिए आरएलडी को अपने गठबंधन में शामिल किया है. इस इलाके में जयंत चौधरी की पार्टी का खासा जनाधार है.

बीजेपी के साथ गठबंधन में आरएलडी को बागपत और बिजनौर लोकसभा सीट दी गई है. इसके अलावा उसे एक राज्यसभा सीट भी मिल सकती है.

-एजेंसी