जसप्रीत बुमराह की सर्जरी सफल, लेकिन 6 महीने तक रहना होगा मैदान से बाहर

SPORTS

जैसा की इस बात से हर कोई वाकिफ है कि भारतीय क्रिकेट टीम के तेज तर्रार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से अपनी पीठ की चोट के चलते क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। वह अपनी इस इंजरी के चलते एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। इसी कड़ी में अब बुमराह अगले 6 महीने तक भी मैदान पर कदम नहीं रक पाएंगे।

दरअसल, वह बुमराह अपनी पीठ की चोट से उबरने के लिए उसकी सर्जरी कराने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर गए थे। जहां से अब पता चला है कि जस्सी की सर्जरी सफलतापूर्वक हो गई है और वह अब ठीक भी हैं। बता दें कि उनकी सर्जरी मशहूर आर्थोपेडिक सर्जन डा. रोवन स्काउटन ने की है। लेकिन सूत्रों के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि बुमराह अगले 6 महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे, जिसके चलते बुमराह का अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्वकप 2023 में भाग लेने पर भी अब सवाल उठ रहे हैं।

शानदार रहा है अंतर्राष्ट्रीय करियर

29 वर्षीय जसप्रीत बुमराह ने अब तक भारत के लिए 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश 128, 121 और 70 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके अलावा बात करें आईपीएल की तो, मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते हुए जस्सी ने आईपीएल में कुल 120 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 7.39 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 145 विकेट झटके हैं।

Compiled: up18 News