IPL: गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला आज

SPORTS

शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल मुकाबले में आज जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश इस टीम से मिली सीजन की एकमात्र हार का बदला लेने की होगी।

हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने सात में से छह मैचों में जीत दर्ज की है और लीग में उसे एकमात्र हार का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से करना पड़ा है।

दूसरी ओर शुरुआती दो मैचों में हार का स्वाद चखने के बाद लगातार पांच मैच जीतने वाली हैदराबाद की टीम अपनी शानदार लय को जारी रखते हुए गुजरात को तालिका में शीर्ष से हटाकर अपनी जगह बनाना चाहेगी।

टकराएंगे रफ्तार के सौदागर

इस मैच में दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों की शानदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। गुजरात के लॉकी फर्ग्युसन के 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का जवाब हैदराबाद के युवा भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक लगभग इसी गति से देंगे। सनराइजर्स के चारों तेज गेंदबाज भी शानदार लय में हैं। साउथ अफ्रीका के युवा मार्को यानसेन (5 मैच में छह विकेट) के पास उछाल के साथ गेंद को स्विंग करने की क्षमता है तो वहीं उमरान (7 मैच में 10 विकेट) के पास तेज गति है। यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन (7 मैच में 15 विकेट) और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (7 मैच में 9 विकेट) भी बेहतरीन लय में हैं।

असरदार राशिद

टीम की कमजोर कड़ी स्पिन गेंदबाजी है जहां चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह जगदीश सुचित मोर्चा संभाल रहे हैं। स्पिन के मामले में गुजरात के पास अनुभवी राशिद खान है, जिन्होंने मौजूदा सत्र में ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं लेकिन रन रोकने में कामयाब रहे हैं। तेज गेंदबाजी में फर्ग्युसन को मोहम्मद शमी (सात मैच में 10 विकेट) का शानदार साथ मिल रहा है।

पावरप्ले बन गई कमजोरी

गुजरात की टीम के लिए पावरप्ले में बल्लेबाजी चिंता का सबस है। शुभमान गिल ने दो बड़ी पारियां खेली हैं लेकिन वह सात मैचों में 207 रन ही बना पाए हैं। मैथ्यू वेड की जगह टीम में शामिल हुए ऋद्धिमान साहा का भी बल्ले से प्रदर्शन लचर रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के पास अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज का विकल्प है लेकिन उन्हें मौका देने के लिए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसेफ को अंतिम एकादश से बाहर होना पड़ सकता है।

कप्तान पंड्या का बड़ा रोल

हार्दिक कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ टीम की बल्लेबाजी का बोझ भी उठा रहे है। उन्हें डेविड मिलर (7 मैचों में 220 रन) का अच्छा साथ मिला है लेकिन फिनिशर की भूमिका में अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया को अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता लानी होगी।

हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा (7 मैचों में 220 रन) और राहुल त्रिपाठी (7 मैचों 212 रन) जैसे युवा भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के लिए सकारात्मक पहलू है। कप्तान केन विलियमसन, एडेन मार्कराम और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है।

संभावित प्लेइंग XI

गुजरात टाइटंस: शुभमान गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), बी साई सुदर्शन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्युसन, मोहम्मद शमी

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, मार्को यानसेन, टी नटराजन, उमरान मलिक

-एजेंसियां