Instagram के AI टूल ने की स्टूडियो-फोटोशूट की छुट्टी

Cover Story

फोटो की बैकग्राउंड को लेकर आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. इंस्टाग्राम पर एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) बेस्ड फीचर ‘Instagram Backdrop’ आ गया है. इससे आप बैकग्राउंड को मनचाहा रूप दे सकते हैं. अगर आप बैकग्राउंड में पहाड़ या बीच दिखाना चाहते हैं तो ऐसा आसानी से हो जाएगा.

दुनिया भर में लाखों यूजर्स इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं. कंपनी यूजर्स के बेहतर एक्सपीरियंस और जरूरत के हिसाब से नए फीचर्स पेश करती है. हाल ही में इंस्टाग्राम ने Backdrop फीचर पेश किया, जिसे इस्तेमाल करना काफी मजेदार होने वाला है. आइए देखते हैं कि ये फीचर कैसे काम करता है.

AI से चलेगा नया फीचर

इंस्टाग्राम के नए फीचर का नाम ‘Backdrop’ है. पूरी दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) तेजी से आगे बढ़ रही है. अब इंस्टाग्राम ने भी स्वाद चख लिया है. ये नया फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के जरिए काम करेगा.

Backdrop से बनाएं क्रिएटिव इमेज

‘Backdrop’ एक नया AI मीडिया एडिटर टूल का नाम है, जो इंस्टाग्राम पर आपको फोटो एडिट करने की सुविधा देगा. इसके जरिए आप फोटो का बैकग्राउंड बदल पाएंगे. ये फीचर आपको बिलकुल नया एक्सपीरियंस देगा. बैकग्राउंड के साथ आप कई तरह के एक्सपेरिमेंट्स कर सकते हैं.

फोटो का बैकग्राउंड बदलें

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर बेस्ड इस टूल से आप डायनासोर के साथ चलने और पप्पीज के साथ खेलने जैसी तस्वीरें डिजाइन कर सकते हैं. इंस्टाग्राम आपको बैकग्राउंड बदलने के लिए AI टूल का इस्तेमाल करने की इजाजत देता है.

फिलहाल बैकड्रॉप फीचर केवल अमेरिका में जारी किया गया है. मगर उम्मीद है कि जल्द ही इसे भारत के साथ-साथ दूसरे देशों में भी पेश किया जाएगा.

– एजेंसी