भारत vs दक्षिण अफ्रीका मैच की भविष्यवाणी, कौन जीतेगा दूसरा टेस्ट?

SPORTS

भारत vs दक्षिण अफ्रीका मैच में टॉस की भूमिका अहम

मैच में टॉस की भूमिका अहम होगी, क्योंकि यहां तापमान 33-34 के आसपास रहने की संभावना है। पिच पर हरी घास है। यह पिच बल्लेबाजों की मददगार हो सकती है जिस पर स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। यही वजह है कि भारतीय टीम को उसके अनुसार प्लानिंग करनी चाहिए। पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने सिर्फ 4 गेंदबाजों के दम पर पूरे मैच में दबाव बनाए रखा था।

भारत vs दक्षिण अफ्रीका मैच के लिए पिच रिपोर्ट

केपटाउन की पिच किसी भी तरह से बल्लेबाजी के अनुकूल होने की उम्मीद नहीं है। तेज गेंदबाजों को सतह से काफी गति और उछाल मिलने की संभावना है। हालांकि, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा ट्रैक पर बल्लेबाजी करना भी मुश्किल हो जाएगा। इसका मतलब यह है कि भारतीय बल्लेबाजों को एक बार फिर उछाल भरी गेंदों से परेशानी हो सकती है। इसके लिए साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने प्लानिंग भी कर रखी होगी। पहले टेस्ट में हमने देखा था कि किस तरह उछाल वाली गेंदों से विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित भारतीय बल्लेबाज परेशान हुए थे।

भारत vs दक्षिण अफ्रीका मैच की भविष्यवाणी, कौन जीतेगा दूसरा टेस्ट?

दक्षिण अफ्रीका मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। पहले मुकाबले में धांसू पारी की जीत और न्यूलैंड्स में भारत के खराब रिकॉर्ड की वजह से मेजबान के पास मानसिक बढ़त भी है। हालांकि, भारतीय टीम कमबैक करना जानती है। उसे पता है कि विदेशों में कैसे कमबैक करते हैं। ऑस्ट्रेलिया मिली 2-1 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मिली जीत इस बात का प्रमाण है।

Compiled: up18 News