कारोबारी घनश्याम डालमिया के 28 ठिकानों पर इनकम टैक्स छापा, 3 करोड़ नकदी ज़ब्त

Business

इस कंपनी का रजिस्टर्ड दफ्तर कोलकाता (माधब हलधर रोड) में है. इनकम टैक्स विभाग के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक ये सर्च ऑपरेशन उड़ीसा के सुंदरगढ़, राउरकेला, छत्तीसगढ़ के रायगढ़, पश्चिम बंगाल के कोलकाता सहित कुल 28 लोकेशन पर चलाया गया.

इसी सर्च ऑपरेशन के दौरान शुरुआती दौर पर पूछताछ में तीन करोड़ की नकदी के बारे में बहुत सटीक जवाब नहीं देने के चलते फिलहाल उसे इनकम टैक्स की टीम ने जब्त कर लिया है. विभाग आगे इस मामले में तफ्तीश की प्रक्रिया को आगे बढ़ा रहा है. इस छापेमारी के दौरान काफी महत्वपूर्ण दस्तावेजों सहित कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को भी जांचकर्ताओं ने जब्त किया है. बताया गया है कि यह पूरा मामला करीब 400 करोड़ रुपये के टैक्स चोरी का है.

करीब 400 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का आरोप

आयकर विभाग ने इसलिए कोलकाता से जुड़े कुछ अधिकारियों और दफ्तरों में भी सर्च ऑपरेशन की कार्रवाई को अंजाम दिया है. जांच से जुड़े सूत्र बताते हैं कि घनश्याम डालमिया और उनकी कंपनी मिलेनियम सप्लायर प्राइवेट लिमिटेड के जरिये करीब 350 से 400 करोड़ रुपये का टैक्स चोरी करने का आरोप है. लिहाजा इस मामले की गंभीरता को देखते हुए तीन राज्यों में 28 लोकेशन पर एक साथ सर्च ऑपरेशन की प्रक्रिया को अंजाम दिया गया.

– एजेंसी