PACS के गोदामों का शुभारंभ कर बोले पीएम मोदी, उन्होंने सरकारें बार-बार बनाईं लेकिन भविष्य का भारत बनाना भूल गए

Exclusive

कार्यक्रम के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हमने अपने किसानों के लिए दुनिया की सबसे बड़ी स्टोरेज स्कीम शुरू की है। इसके तहत देश के कोने-कोने में हजारों वेयरहाउस और गोदाम बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आज 18000 पैक्स भी कम्प्यूटरीकृत हैं। ये सभी संसाधन देश में कृषि के बुनियादी ढांचे को विस्तार देंगे और कृषि को आधुनिक तकनीक से जोड़ेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत मंडपम विकसित भारत की अमृत यात्रा में एक और बड़ी उपलब्धि का गवाह बन रहा है। उन्होंने कहा, सहकार से समृद्धि- देश के इस संकल्प को सिद्ध करने में हम और आगे बढ़ रहे हैं। कृषि और खेती की नींव को मजबूत करने में सहयोग की शक्ति बहुत बड़ी भूमिका निभाती है। इसी सोच के साथ हमने अलग सहकारिता मंत्रालय बनाया।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के एक प्रधानमंत्री थे, जिन्होंने कहा था कि दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं लेकिन गांव तक सिर्फ 15 पैसा ही पहुंचता है, 85 पैसा गायब हो जाता है जबकि पिछले 10 वर्ष में भाजपा सरकार ने 34 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के खातों में सीधा भेजा है। अगर कांग्रेस सरकार होती तो 34 लाख करोड़ में से 29 लाख करोड़ रुपये रास्ते में ही बिचौलिया चबा जाता।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई हो रही है। गरीबों का जो पैसा लूटने से बचा है, वही पैसा गरीब कल्याण में काम आ रहा है। मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज, गरीबों का पक्का घर, हर घर जल, शौचालय, सस्ती दवाएं, घर घर गैस कनेक्शन… ये सारे काम हो रहे हैं। मोदी हर घर को ‘सूर्य घर’ बनाना चाहता है। मोदी हर परिवार को घर में बिजली बनाकर, वही बिजली बेचकर कमाई का एक और साधन देना चाहता है। इसी उद्देश्य के साथ हमने पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की है।”

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने सरकारें बार-बार बनाईं लेकिन भविष्य का भारत बनाना भूल गए क्योंकि उनके मन में सरकार बनाना ही था, देश को आगे बढ़ाना उनका एजेंडा ही नहीं था। आज भी कांग्रेस की दशा और दिशा यही है। कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण से आगे सोच ही नहीं पाती।

-एजेंसी