तमिलनाडु में बसपा प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की घर के बाहर घेरकर हत्या, हमलावरों ने कुल्हाड़ी से काट डाला

National

बहुजन समाज पार्टी के तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की चेन्नई में शुक्रवार की शाम खुलेआम हत्या कर दी गई है। तीन बाइक पर सवार होकर आए हत्यारों ने आर्मस्ट्रांग पर कुल्हाड़ी-चाकुओं से ताबड़तोड़ वार किए और मौके से फरार हो गए।

बताया जा रहा है कि बाइक से आए हमलावरों ने आर्मस्ट्रांग  पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार किए और फरार हो गए। इसके बाद आनन-फानन उनको अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अज्ञात हमलावरों ने पेरंबूर इलाके के सदायप्पन स्ट्रीट में उनके घर के पास वारदात को अंजाम दी।

आर्मस्ट्रांग चेन्नई नगर निगम के पार्षद भी रहे हैं। ऐसे में उनकी हत्या की सूचना मिलते ही भारी संख्या में उनके समर्थक और पार्टी नेता मौके पर पहुंचे। वहीं घटनास्थल और अस्पताल के बाहर समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है।बीएसपी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने आर्मस्ट्रांग की हत्या के विरोध में चेन्नई में एक सड़क को अवरुद्ध कर दिया। वे आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

आर्मस्ट्रांग की हत्या मामले में अब तक चेन्नई पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बताया जा रहा है कि ये सभी आरोपियों का कनेक्शन आर्कोट सुरेश गैंग के साथ है।

मीडिया रिपोर्ट और चेन्नई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक छह लोगों में से चार ने फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो की टी-शर्ट पहन रखी थी। आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने घटनास्थल के आस-पास के CCTV फुटेज खंगाले हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आर्मस्ट्रांग की हत्या पर दुख जताया है।मायावती ने सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर कहा, ”बीएसपी तमिलनाडु स्टेट यूनिट के अध्यक्ष श्री के. आर्मस्ट्रांग की आज शाम उनके चेन्नई आवास के बाहर की गयी नृशंस हत्या अति-दुखद व अति-निन्दनीय। पेशे से वकील आर्मस्ट्रांग राज्य में दलितों की सशक्त आवाज के रूप में जाने जाते थे। सरकार दोषियों के खिलाफ अविलंब सख्त कार्रवाई करे।

Compiled by up18News