हिमाचल में बोले पीएम मोदी, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली कांग्रेस

National

पीएम मोदी ने सुंदरनगर में कहा, “आज श्याम सरन नेगी जी का दुखद निधन हो गया। 106 वर्षीय नेगी जी ने 30 से ज्यादा बार मतदान किया था। अभी 2 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए उन्होंने पोस्टल बैलेट से वोट दिया था। यह बात हर देशवासी को प्रेरित करेगी। मैं बहुत ही भावुक मन से श्याम शरण नेगी जी को श्रद्धांजलि देता हूं।”

लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली कांग्रेस

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “कांग्रेस के लिए सरकार में आना, सरकार में रहना, राज-पाट चलाने जैसा ही रहा है। हिमाचल में, पहाड़ी राज्यों में तो कांग्रेस दशकों तक तरसाओ, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली है। हिमाचल के लोग भाजपा सरकार की जोरदार वापसी की ठान चुके हैं। फौजियों की ये धरती, वीर माताओं की ये धरती, जब संकल्प ले लेती है तो उसे सिद्ध करके ही दिखाती है।”

हिमाचल के विकास को नहीं दी प्राथमिकता

प्रधानमंत्री मोदी ने रैली के दौरान कहा, “कांग्रेस ने हमेशा यहीं सोचा कि यह छोटा राज्य है जहां से 3-4 सांसद आते हैं इनकी देश की राजनीति में हैसियत ही क्या है। इसी वजह से कांग्रेस ने हिमाचल के विकास को कभी भी प्राथमिकता नहीं दी और हिमाचल लगातार पीछे होता चला गया। बीच-बीच में यहां BJP की सरकार बनी तो कुछ काम आगे बढ़ा।”

मंडी न आने पर मांगी माफी

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे कुछ दिन पहले ही मंडी आना था लेकिन मौसम अचानक खराब हो गया था तब मैंने आपको वर्चुअली संबोधित किया था। उसी समय मैंने ठान लिया था कि जब भी हिमाचल में चुनावी रैलियां शुरू होंगी सबसे पहले मैं मंडी जाऊंगा और आपसे क्षमा मांगूंगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “सुंदर नगर में मेरा पहले भी बहुत बार आना हुआ है। मैंने निहरी की चढ़ाई भी चढ़ी है और सराज, कुल्लू, किन्नौर, चंबा और कांगड़ा के दुर्गम क्षेत्र पैदल नापे हैं। यहां के रास्ते, सुंदर नगर की इतनी सुंदर झील कोई कैसे भूल सकता है।”

Compiled: up18 News