शाहरुख खान की आवाज में ICC ने जारी किया ODI वर्ल्ड कप का कैंपेन वीडियो

SPORTS

खास बात ये है कि इस वीडियो में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने वॉइस ओवर किया है। साथ ही वीडियो में शाहरुख खान की झलक भी देखने को मिलती है।

वीडियो में है वर्ल्ड कप हिस्ट्री के ऐतिहासिक पलों की झलक

इस वीडियो में 1975 से ICC वर्ल्ड कप की शुरुआत से लेकर अब तक के ऐतिहासिक और यादगार पलों को दिखाया गया है। वीडियो में दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, जेमिमा रोड्रिगेज और साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और कोच जोंटी रोड्स भी नजर आ रहे हैं।

शाहरुख खान ने अपनी आवाज में बताए क्रिकेट के नवरस

वीडियो का थीम है- ऑल इट टेक्स इज वन डे! इसका मतलब है कि कुछ कर दिखाने के लिए सिर्फ एक दिन ही काफी है। इस थीम को वर्ल्ड कप क्रिकेट के नवरस से जोड़ा गया है। नवरस यानी क्रिकेट मैच के दौरान प्लेयर के मन में आने वाले नौ रस या भाव। ये हैं – खुशी, ताकत, गर्व, सम्मान, दर्द, गौरव, बहादुरी, आश्चर्य और जुनून जो इस साल वर्ल्ड कप में भी देखने को मिलेंगे। शाहरुख खान ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के ब्रांड एम्बेसडर भी हैं।

ICC ने ODI वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ शाहरुख खान की एक फोटो भी पोस्ट की और लिखा- किंग खान और वर्ल्ड कप ट्रॉफी फाइनली हमारे बीच आ गई है।

मुंबई में लॉन्च किया गया कैंपेन वीडियो

वर्ल्ड कप 2023 का ये कैंपेन वीडियो मुंबई में मेटा के एक इवेंट में इंडिया के 85 कंटेंट क्रिएटर्स की मौजूदगी में लॉन्च किया गया। इस कैंपेन वीडियो को ICC के ग्लोबल पार्टनर डिज्नी स्टार के साथ पार्टनरशिप में बनाया गया है।

भारत में 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

अगले सप्ताह रिवील हो सकती हैं टिकट की कीमतें

वनडे वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक खेला जाएगा। लेकिन अब तक ICC ने टिकट बिक्री की ऑफिशियल इन्फॉर्मेशन शेयर नहीं की है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टिकट की कीमतें अगले सप्ताह रिवील की जा सकती हैं। जिससे कि दूसरे देशों से आने वाले दर्शकों को भारत आने की प्लानिंग करने के लिए ठीक-ठाक समय मिल सके।

– एजेंसी