हिंदुस्‍तान मोटर्स अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाएगी, अगले साल होगा लॉन्च

Business

नई दिल्‍ली। एंबेसडर कार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स अब यूरोपीए साझेदारी के साथ अगले साल तक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को लॉन्च कर सकता है। इस कंपनी ने एंबेसडर की कारों की मांग में कमी के कारण 2014 में संयंत्र को बंद कर दिया था।

एंबेसडर कार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स अब जल्द ही इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हिंदुस्तान मोटर्स, यूरोपीए साझेदारी के साथ अगले साल तक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को बाजार में पेश कर सकता है। इसके बाद कंपनी इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर बनाने पर भी विचार कर सकती है।

अगले साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद

हिंदुस्तान मोटर्स के निदेशक उत्तम बोस ने कहा कि दोनों कंपनियों की वित्तीय जांच जुलाई में शुरू होगी, जिसमें दो महीने लगेंगे, जिसके बाद संयुक्त रूप से तकनीकी पहलुओं पर गौर किया जाएगा और इसमें एक और महीना लगेगा। उन्होंने कहा कि निवेश की संरचना और नई कंपनी का गठन 15 फरवरी तक पूरा होने की उम्मीद है।

बोस ने कहा कि नई इकाई के गठन के बाद परियोजना के पायलटिंग के लिए छ: माह और लग सकते हैं। इन सब को देखते हुए अगले वित्तीय वर्ष के अंत तक इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च होने की संभावना है।-

-एजेंसी