इजराइली सेना के हवाई हमले में मारा गया हमास का हथियार डीलर हसन अतराश

INTERNATIONAL

इजरायली सैन्य अधिकारियों के अनुसार हसन गाजा पट्टी के साथ-साथ वेस्ट बैंक में विभिन्न देशों से हथियारों की तस्करी में कर पहुंचाता था। आईडीएफ ने शनिवार को हमले का वीडियो साझा किया, जिसमें एक कार को सड़क पर पैदल चल रहे लोगों के बीच से गुजरते हुए दिखाया गया है। इसके बाद अचानक बाद सड़क से धुआं उठता है। इजरायली सेना के मुताबिक, हसन को निशाना बनाकर ये हमला किया गया था। जिसमें उसकी मौत हो गई।

हमास के 4 कमांडरों को मार गिराया गया है: आईडीएफ

इज़रायली सेना के अरब प्रवक्ता अविचाई अद्राई ने एक्स पर लिखा, आईडीएफ ने हमास के सात वरिष्ठ ब्रिगेड कमांडरों में से चार को सफलतापूर्वक निशाना बनाया है। अब केवल तीन वरिष्ठ कमांडर ही कमांड की श्रृंखला में रह गए हैं। इन तीन कमांडरों में हमास के अल-कसम ब्रिगेड का कमांड अल-दीन अल-हद्दाद और दो बटालियन कमांडर, इमाद असलिम और जबर हसन अजीज शामिल हैं।

आईडीएफ ने कहा है उसका ध्यान युद्ध के दौरान हमास के प्रमुख कमांडरों को गाजा के बाहर निकालने और उन पर लक्षित हमले करने पर केंद्रित रहा है। यह हमास लड़ाकों के खिलाफ उसके युद्ध अभियान का ही एक हिस्सा है।

इजरायली सेना ने ये भी बताया है कि उसने बीते एक हफ्ते में 200 से ज्यादा हमास और दूसरे संगठनों के आतंकियों को पकड़ा है। जिन्हें पकड़कर पूछताछ के लिए इजरायल लाया गया और फिर जेल भेज दिया गया। आईडीएफ का कहना है कि युद्ध शुरू होने के बाद से आतंकवादी समूह हमास और इस्लामिक जिहाद से संबंध रखने वाले 700 से ज्यादा लड़ाकों को लोगों को अभी तक गिरफ्तार कर इजराइली की जेलों में भेजा जा चुका है। इजरायल का दावा है कि वह तेजी से हमास को काबू कर रहा है।

-एजेंसी