Gorakhpur News : डीडीयू के असिस्टेंट प्रोफेसर ने छात्रा से की गंदी बात, कहा-मुझे खुश कर बना दूंगा टॉपर, नहीं मिला न्याय तो कर लूंगी आत्महत्या

गोरखपुर: मुझे खुश कर दो बना दूंगा टॉपर, डीडीयू के असिस्टेंट प्रोफेसर ने छात्रा से की गंदी बात, पीड़िता बोली- नहीं मिला न्याय तो कर लूंगी आत्महत्या

Crime

गोरखपुर।  दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU) की छवि पर एक बार फिर दाग लगा है। यहां की छात्रा ने एक असिस्टेंट प्रोफेसर से ‘गंदी बात’ का 29 मिनट की रिकॉडिंग होने का दावा करते हुए गम्भीर आरोप लगाते हुए शिकायत की है। छात्रा के पास मौजूद रिकॉर्डिंग में शिक्षक कहते सुनाई दे रहे हैं कि मुझे खुश कर दो, तुम्हें विभाग में टॉप करा दूंगा। उधर, मानसिक अवसाद से गुजर रही छात्रा का कहना है कि शिक्षक पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्महत्या कर लेगी।

छात्रा ने इसकी शिकायत डीडीयू प्रशासन के साथ ही कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल, महिला आयोग और प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा से भी की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीडीयू प्रशासन ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। मामला बीते 21 दिसंबर का बताया जा रहा है।

छात्रा का दावा है कि उसके पास शिक्षक के फोन कॉल की 29 मिनट की रिकॉर्डिंग है। छात्रा द्वारा दिये गए शिकायती पत्र के मुताबिक, वह परीक्षा से पहले अपनी प्रायोगिक परीक्षा के लिए फाइल चेक कराने विभाग में गई थी। शिक्षक ने गलत नजरों से देखते हुए मदद की पेशकश की।

शिक्षक ने कहा कि तुम्हारी परीक्षा में इतनी मदद कर सकता हूं कि तुम विभाग टॉप कर सकती हो। जिन छात्राओं ने मुझे खुश रखा है, उनका रिजल्ट पता करके मुझसे मिलो। मैंने पहले भी तुमसे कई बार ये बातें कही हैं ,लेकिन तुमने इन पर ध्यान नहीं दिया। ऐसा करके तुम मेरी दुश्मनी मोल ले रही हो। शिक्षक के मुंह से ऐसी बातें सुनकर छात्रा वहां से वापस लौट गई।

आरोप है कि अगले दिन जब छात्रा विभाग में पहुंची तो उसे यह कहकर अपने चैम्बर में बुलाया कि तुम कभी पास नहीं हो पाओगी। तुम्हारा रिजल्ट और जीवन दोनों बर्बाद कर दूंगा। डर के कारण छात्रा और उसकी सहेली चेंबर में गए तो वे गलत तरीके से छूते हुए गंदी बातें करने लगे। छात्राओं के विरोध करने पर वे धमकाने लगे।

बता दें कि पिछले वर्ष जुलाई में एक विभागाध्यक्ष पर भी गंभीर आरोप लगे थे। आरोप था कि उन्होंने अपनी पूर्व छात्रा को विभाग में अपने निजी सहायक के रूप में नियुक्त कर रखा था। इसकी शिकायत ऑडियो रिकॉर्डिंग और फोटो के साथ की गई थी। उस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

शिक्षक ने शराब के नशे में मोबाइल पर 29 मिनट तक की बात

छात्रा का दावा है कि शिक्षक ने बीते 21 दिसंबर को शराब के नशे में कई बार फोन किया। फोन न उठाने पर दूसरे नंबर से फोन किया। अंजान नंबर से फोन उठाने पर शिक्षक ने कहा कि तुमसे कुछ कहे थे। मैं तुमको बहुत मानता हूं। मैं तुमको कहां से कहां पहुंचा सकता हूं। उसके बाद वह अश्लील बातें करने लगे। उससे पहले भी वह कई बार परेशान कर चुके थे। इसलिए हिम्मत करके उनसे बात कर रिकॉर्ड कर लिया। शिक्षक ने उसकी सहेली का नाम लेकर भी अश्लील बातें की। कुल 29 मिनट तक रिकॉर्डिंग करने के बाद छात्रा ने फोन काट दिया।

नियमानुसार कार्रवाई होगी : कुलपति प्रो.पूनम टंडन

छात्रा ने शिकायत पत्र में कहा है कि जांच में वह समिति के सामने उपस्थित होकर सभी साक्ष्य प्रस्तुत करेगी। उसने गोपनीयता बरतते हुए जांच कराए जाने और उचित कार्रवाई की मांग की है। छात्रा ने आत्महत्या की चेतावनी भी दी है। डीडीयू की कुलपति प्रो.पूनम टंडन ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद उसे जांच के लिए आईसीसी को भेजा जाता है। जांच के बाद इस पर नियमानुसार कार्रवाई होगी।

-एजेंसी