पकड़ा गया पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार

Regional

भगवंत मान ने अहमदाबाद में कहा, “कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बरार को आज सुबह अमेरिका में पकड़ लिया गया है. कैलिफोर्निया पुलिस ने हमसे संपर्क किया है. जल्द ही गोल्डी बरार को भारत लाया जाएगा और उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. इससे बहुत से परिवारों को न्याय मिलेगा.”

इसी साल 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी. उन पर सरेआम गोलियां चलाई गई थीं, जिससे मौक़े पर ही उनकी मौत हो गई थी.

पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह को इस हमले का संदिग्ध बताया. बिश्नोई 2015 से ही जेल में बंद है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े गोल्डी बरार ने मूसेवाला की हत्या की ज़िम्मेदारी ली थी. इससे पहले दो मामलों में इंटरपोल गोल्डी बरार के ख़िलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर चुकी है.

पंजाब पुलिस ने ये दावा भी किया था कि ये सिद्धू मूसेवाला की हत्या यूथ अकाली दल के नेता विकी मिड्डुखेरा की 2021 में हुई हत्या का बदला लेने के लिए की गई थी.

पुलिस के दावे के अनुसार सिद्धू मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग गोल्डी बरार ने विदेश में बैठे-बैठ की और लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर अपने शूटर्स के ज़रिए इस हत्या को अंजाम दिया.

लॉरेंस और गोल्डी दोनों ही चंडीगढ़ की पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र राजनीति में सक्रिय थे. अबोहर ज़िले का रहने वाला लॉरेंस, चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में पढ़ाई कर रहा था.

Compiled: up18 News