Kushinagar Fake Currency Gang: नेपाल से नकली करेंसी चलाने वाले गैंग का भंडाफोड़; सपा नेता समेत 10 लोग गिरफ्तार

यूपी के कुशीनगर में जाली नोटों का खेल हुआ बेनकाब, सपा नेता समेत 10 लोग गिरफ्तार

Regional

यूपी के कुशीनगर जिले की पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले एक गैंग का भंडाफोड़ किया है। जिसके बाद पुलिस ने सपा नेता रफी खान समेत 10 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से 5 लाख से ज्यादा के नकली करेंसी भी जब्त की गयी है।

सपा ने इस गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताया है। आरोप है कि रफी खान इलायची कारोबार के नाम पर नकली नोटों का काम कर रहा था और उसके संपर्क यूपी, बिहार और बंगाल तक फैले हुए थे।

सपा नेता पर जमीन कब्जा और जीएसटी चोरी के भी आरोप

रफी खान के गैंग पर लोगों की जमीनों पर अवैध कब्जा करने का भी आरोप है। पुलिस के अनुसार, जाली नोटों का नेटवर्क सीमावर्ती क्षेत्रों में सक्रिय था। रफी खान पर जीएसटी चोरी का भी आरोप लगा है।

पुलिस ने बरामद किए 5.62 लाख के नकली नोट

पुलिस ने जाली नोटों के इस बड़े गोरखधंधे का पर्दाफाश करते हुए 5 लाख 62 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं। इस कार्रवाई में सपा नेता समेत 10 शातिरों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके पास से अवैध हथियारों का भी जखीरा मिला है। पुलिस के अनुसार, ये शातिर नेपाल के रास्ते जाली नोटों का कारोबार कर रहे थे।

इलायची के कारोबार की आड़ में चल रहा था जाली नोटों का धंधा

सपा नेता उदयवीर सिंह ने इस गिरफ्तारी पर कहा कि सरकार को जाति और धर्म देखकर काम नहीं करना चाहिए। उन्होंने कुशीनगर मामले पर सवाल उठाते हुए कहा कि कार्रवाई धर्म के आधार पर की जा रही है। उदयवीर ने आरोप लगाया कि पुलिस दबाव में काम कर रही है और भाजपा के लोग पाक साफ हो जाते हैं, जबकि दूसरी पार्टी के लोगों को सताया जा रहा है।

-साभार सहित